पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

2022 में योगी और 2024 में जाएंगे मोदी:अलीगढ़ के इगलास में सभा के दौरान सीएम योगी और पीएम मोदी पर जमकर बरसे जयंत

अलीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ के इगलास में सभा के दौरान संबोधित करते रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी - Money Bhaskar
अलीगढ़ के इगलास में सभा के दौरान संबोधित करते रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी

किसान दिवस और पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरन सिंह के जन्मदिन के मौके पर अलीगढ़ के इगलास में सपा और रालोद की संयुक्त सभा हुई। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस सभा में शामिल नहीं हुए और उन्होंने खुद को कोरंटाइन कर लिया है। जिसके बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान वह सीएम योगी और मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा से परेशान हो चुकी है और अब इस सरकार को बदलना चाहती है। देश की जनता 2022 में सीएम योगी और 2024 में पीएम मोदी को सत्ता से उखाड़ फेकेगी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर जमकर प्रहार किए।

सभा के दौरान चुनावी रंग में नजर आए लोग
सभा के दौरान चुनावी रंग में नजर आए लोग

योगी ने खत्म कराए अपने मुकदमें

जयंत ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने सत्ता में आते ही सबसे पहले अपने मुकदमों को खत्म कराया है। जब वह खुद ही अपने मुकदमों को खत्म कराने में जुटे हुए हैं तो वह प्रदेश में होने वाली गुंडा गर्दी को किस तरह से खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में अपराध चरम पर पहुंच गया है और हर 2 घंटे में एक बलात्कार हो रहा है। हाथरस कांड के मुद्दे को उठाते हुए और रात में पुलिस द्वारा जबरन युवती के शव का अंतिम संस्कार करने के मामले पर उन्होंने कहा कि रात के अंधेरे जो हुआ, उसे सब जानते हैं। वो लोग लखनऊ और गोरखपुर में बैठे हुए हैं। मैने तो लाठी खाई है। उन्होंने कहा कि हमारी वर्दी वालों से कोर्इ दुश्मनी नहीं है, लेकिन सत्ता वाले उनका दुरपयोग कर रहे हैं।

नौकरी नहीं मिलेगी तो शादी नहीं होगी

सभा के दौरान जयंत ने चुटकी लेते हुए कहा कि आज युवाओं को नौकरी के नाम पर सिर्फ छला जा रहा है, युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। अगर उनके पास नौकरी नहीं होगी तो उनकी शादी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार बनेगी तो समय पर भर्तियां निकाली जाएंगी, 5 साल के कार्यकाल के दौरान पूरे प्रदेश में 1 करोड़ भर्तियां की जाएंगी।

सपा रालोद की रैली के दौरान मौजूद लोग
सपा रालोद की रैली के दौरान मौजूद लोग

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिलाने की मांग

मंच से संबोधित करते हुए जयंत ने पूर्व सीएम चौ. चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई और लोगों से हाथ उठाकर उनका समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि वह किसानों और मजदूरों के मसीहा थे। लेकिन आज की यह सरकार सिर्फ छलावा कर रही है। 7 सालों में केंद्र की सरकार किसानों की आय को दुगना करना तो दूर उन्हें दो वक्त की रोटी भी नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि आज मजदूर वर्ग बिजली का बिल ही नहीं चुका पा रहा है और हजारों का बिल उन्हें दिया जा रहा है। उन्होंने घोषणा करी कि अगले साल जब 23 दिसंबर आएगी तो किसानों को सम्मान निधि के तौर पर 6 नहीं बल्कि 12 हजार रुपए दिए जाएंगे।

जब जिताओगे तभी खाएंगे चमचम

अलीगढ़ की इगलास तहसील के चमचम प्रसिद्ध हैं और जयंत ने अपने संबोधन के दौरान इसका जिक्र भी किया। उन्होंने लोगों से खुलकर आगामी चुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा और कहा कि जब वह चुनाव में इगलास से उन्हें जीत दिलाएंगे तभी वह इगलास के चमचम खाएंगे। वर्तमान में इगलास विधानसभा की सीट भाजपा के पास है, लेकिन इससे पहले इसे रालोद का गढ़ माना जाता था और रालोद ने दशकों तक यहां की विधानसभा सीट पर अपना कब्जा रखा था।

सभा के दौरान समर्थकों के साथ मौजूद रालोद के चुनाव समिति 2022 के जिला संयोजक नीरज शर्मा व अन्य
सभा के दौरान समर्थकों के साथ मौजूद रालोद के चुनाव समिति 2022 के जिला संयोजक नीरज शर्मा व अन्य

कार्यकर्ताओं ने झोंकी अपनी ताकत

आगामी चुनावों में अपनी टिकट पक्की करने के लिए कार्यकर्ताओं ने सभा में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सभी दल बल के साथ गाडियों का काफिला लेकर सभा में पहुंचे और अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सपा हो या रालोद सुबह से ही पूर्व जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, कार्यकर्ता रैली में पहुंचने शुरू हो गए और दल बल के साथ इसे सफल बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

सभा में सपा समर्थकों ने पूरे दल बल के साथ दर्ज कराई अपनी उपस्थिति
सभा में सपा समर्थकों ने पूरे दल बल के साथ दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

अखिलेश के न आने की सूचना पर लौटने लगी भीड़

सपा-रालोद की सभा के लिए लोगों में भरपूर उत्साह था। लेकिन जैसे ही सपा के कार्यकर्ताओं को यह पता चला कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने खुद को कोरंटाइन कर लिया है और वह सभा में नहीं आएंगे, इसके बाद कार्यकर्ता हताश हो गए। देखते ही देखते सभा स्थल से भीड़ छंटने लगी और सपा के समर्थक वापस लौटने लगे। इस दौरान रालोद के समर्थक और किसान ही मौके पर नजर आए और उन्होंने रालोद अध्यक्ष के संबोधन को पूरे उत्साह के साथ सुना।

सभा खत्म होने के बाद मथुरा रोड पर घंटो लगा रहा जाम
सभा खत्म होने के बाद मथुरा रोड पर घंटो लगा रहा जाम

सभा के बाद कई घंटे लगा रहा जाम

इगलास में होने वाली सभा जैसे ही खत्म हुई और जयंत चौधरी अपने हेलीकॉप्टर से रवाना हुए। इसके बाद पदाधिकारी, कार्यकर्ता और सभा में आने वाले लोग भी वापस लौटने लगे। देखते ही देखते सभा स्थल से अलीगढ़ आने वाले मार्ग पर लंबा जाम लग गया। घंटों तक लोगों को जाम में फंसकर आगे जाने का इंतजार करना पड़ा। चार पहिया वाहन और बड़े वाहनों को परेशान होना पड़ा और दो पहिया और पैदल आने जाने वाले लोग सड़क के नीचे खेतों से होकर आगे बढ़ते नजर आए। इस दौरान बंदोबस्त ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को भी जाम खुलवाने के लिए घंटो मशक्कत करनी पड़ी।

जाम से बचने के लिए लोग खेतों और कच्चे रास्ते से होकर गुजरते नजर आए
जाम से बचने के लिए लोग खेतों और कच्चे रास्ते से होकर गुजरते नजर आए

यह लोग रहे मौजूद

सभा के दौरान सपा से जिलाध्यक्ष गिरीश यादव, रालोद ब्रजप्रांत प्रभारी चौधरी जगपाल सिंह, रालोद के विधानसभा चुनाव 2022 के जिला प्रभारी नीरज शर्मा, अब्दुल्ला शेरवानी, पूर्व विधायक वीरेश यादव, हाजी जमीरुल्ला खान, जफर आलम, ठाकुर राकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष डॉ. कृपाल सिंह यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष अतीत अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोषी, महासचिव मनोज यादव, निलाभ भार्गव, सनी सारस्वत, उमेश श्रीवास्तव, खान मो., अध्यक्ष रंजीत चौधरी, संजय शर्मा, महानगर अध्यक्ष आमिर आबिद, कौशल दिवाकर, इसरार सोलंकी, वरिष्ठ नेता संजय यादव, संतोष यादव, मुजाहिद किदवई, कुनाल सारस्वत, पूर्व जिलाध्यक्ष शिशुपाल यादव, अशोक यादव, कालीचरन, जिपंस विजेंद्र सिंह यादव, ख्वाजा हसन जिब्रान, शिक्षक सभा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभु सिंह, अध्यक्ष पंकज यादव, सुमन, मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह यादव, डॉ. भूरी सिंह, महिला सभा प्रदेश सचिव करुणा देवी चौहान, देवेंद्र सिंह यादव, डॉ. गुलिस्ताना, राकेश यादव, इंदू यादव, पूजा गौतम, भूदेव सिंह कुंतल, मो. नाजिम, मो. सालिम, रहीमुदद्ीन, धारा सिंह सर्यूवंशी, राहुल यादव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...