पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

चुनावी टिकट के लिए शुरू हुए जोड़ तोड़:अलीगढ़ में कोई कांग्रेस तो कोई रालोद में लगा रहा है विधानसभा टिकट की जुगाड़

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पार्टी के पदाधिकारियों से मिलकर अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते शरद बंसल - Money Bhaskar
पार्टी के पदाधिकारियों से मिलकर अपनी दावेदारी प्रस्तुत करते शरद बंसल

जैसे जैसे 2022 का समय नजदीक आ रहा है, अलीगढ़ में चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही है। राजनैतिक लोग अपने अपने चुनावी दलों से टिकट का जुगाड़ लगाने में जुटे हुए हैं। कोई कांग्रेस में आवेदन कर रहा है तो किसी ने रालोद की सीटों पर ताल ठोंकनी शुरू कर दी है। अलीगढ़ शहर की विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए के लिए लोग राजनैतिक दलों में अपनी जोड़ तोड़ करने में जुटे हुए हैं।

शहर विधानसभा से शरद ने ठोंकी ताल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सिविक एवं सोशल आउटरीच डिपार्टमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष शरद बंसल ने 76- शहर विधानसभा से ताल ठोंकी है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नाम अपना आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष की अनुपस्थिति में आरटीआई डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन पुष्पेंद्र श्रीवास्तव व आउटरीच डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन विक्रम पांडेय को उन्होंने अपना आवेदन सौंपा। शरद बंसल ने बताया कि वह 2005 में एनएसयूआई में एक आम कार्यकर्ता के रूप में जुड़े थे। इसके बाद कांग्रेस पार्टी में कई पदों पर कार्य करते हुए आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सेविक एवं सोशल आउटरीच डिपार्टमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष और अलीगढ़ मंडल प्रभारी है।

नीरज शर्मा बने अलीगढ़ के जिला संयोजक
नीरज शर्मा बने अलीगढ़ के जिला संयोजक

नीरज बने रालोद के जिला संयोजक

राष्ट्रीय लोकदल ने नीरज शर्मा को अलीगढ़ का जिला संयोजक नियुक्त किया है। वर्ष 2017 में बरौली विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नीरज ने बताया कि राष्ट्रीय लोक दल में लगातार काम करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी है। अब वह पार्टी को मजबूत बुलंदियों तक पहुंचाने के लिए दुगने जोश के साथ काम करेंगे और आने वाले चुनावों में पार्टी को सीट दिलाने के लिए पूरा जोर लगा देंगे।

प्रियंका गांधी से मुलाकात करते एएमयू के निवर्तमान अध्यक्ष सलमान इम्तियाज
प्रियंका गांधी से मुलाकात करते एएमयू के निवर्तमान अध्यक्ष सलमान इम्तियाज

एएमयू के छात्रसंघ अध्यक्ष ने ली कांग्रेस की सदस्यता

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने कांग्रेस की सदस्यता ली है। एम. सलमान इम्तियाज़ ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर उनके हाथों कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, यूपी कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पूनिया भी मौजूद रहे। इसके बाद वह महोबा में प्रतिज्ञा रैली में शामिल हुए और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाक़ात की। उन्होने महासचिव को विश्वास दिलाया कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए पूरी शिद्दत से काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...