पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विदेश से अलीगढ़ आने वालों की होगी जांच:ओमीक्रॉन वैरियंट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया एलर्ट, चलेगा जागरुकता अभियान

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलीगढ़ में स्वास्थ्य महकमें ने जारी किया एलर्ट - Money Bhaskar
कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अलीगढ़ में स्वास्थ्य महकमें ने जारी किया एलर्ट

अलीगढ़ में विदेश से आने वाले लोगों पर अब नजर रखी जाएगी और जिले में प्रवेश के साथ ही बार्डर पर उनकी कोरोना जांच की जाएगी। विदेश से आने वाले इसके साथ ही उनको कोरंटाइन भी किया जाएगा। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर जहां पूरे देश में एलर्ट हो गया है, वहीं अलीगढ़ का स्वास्थ्य ने भी इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग और जांच करने के काम में किसी तरह की लापरवाही बिल्कुल भी न की जाए।

रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर रहेगी कड़ी नजर

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी निगाह थी। सभी आने जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के साथ ही उनके सैंपल भी लिए जा रहे थे। लेकिन हालात सामान्य होने और जिला कोरोना मुक्त होने के बाद पिछले कई महीनों से औपचारिकताएं ही पूरी की जा रही हैं। अब सीएमओ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले में आने वाले और जिले से बाहर जाने वाले लोगों पर नजर रखी जाए। इसके साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री का भी रिकॉर्ड तैयार किया जाए। जिससे कि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके।

गांव-गांव चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

सीएमओ डॉ आनंद कुमार उपाध्याय ने बताया कि निदेशालय के निर्देशानुसार अब जागरुकता अभियान को और ज्यादा तेज किया जाएगा। गांव से लेकर शहर तक में लोगों को जागरुक किया जाएगा कि वाह किसी तरह की कोताही बिल्कुल भी न बरतें। इसके साथ ही मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। इसके साथ ही 18 साल के अधिक उम्र वाले सभी लोग कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। सीएमओं ने बताया कि जागरुकता और वैक्सीन की दोनों डोज लगवाकर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है।

खबरें और भी हैं...