पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मतदान केंद्रों पर लिखे जाएंगे बूथ नंबर:आगामी चुनावों के चलते जिलाधिकारी ने किया मतदान केंद्रो का निरीक्षण

अलीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान केंद्रों का निरीक्षण करतीं जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे। - Money Bhaskar
मतदान केंद्रों का निरीक्षण करतीं जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे।

विधानसभा चुनावों के दौरान मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी न हो और वह आसानी से अपना बूथ पहचान सकें, इसके लिए हर केंद्र में बूथों की संख्या लिखी जाएगी। इसके साथ ही वोट डालने आने वाले बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर रैंप को दुरुस्त किया जाएगा। जिससे कि उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। यह निर्देश जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बुधवार को अधिकारियों को दिए। विधानसभा 2022 की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी मतदान केंद्र बनाए जाने वाले कालेजों में पहुंची और वहां की व्यवस्थाओं की जांच की। उनके साथ एसएसपी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

10 से अधिक बूथ वाले कालेजों में पहुंची डीएम

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बुधवार को उन केंद्रों का निरीक्षण किया, जहां चुनाव के दौरान 10 या इससे अधिक बूथ बनाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने सिटी हाईस्कूल, बाबूलाल जैन इंटर कॉलेज, रघुवीर सहाय इंटर कॉलेज, चिरंजीलाल इंटर कॉलेज और बिहारी लाल इंटर कालेज सराय कुतुब का निरीक्षण किया। उनके साथ जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि सभी कालेजों में 10-10 बूथ बनाए जाएंगे। वहीं विहारी लाल इंटर कॉलेज सराय कुतुब में मतदाताओं के लिए 12 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। जिसके बाद जिलाधिकारी ने वहां की मूलभूत व्यवस्थाओं की जांच की। इस दौरान उन्होंने डीआईओएस व जिला पंचायती राज अधिकारी को सभी मतदेय स्थलों पर बूथ नंबर अनिवार्य रूप से अंकित कराने के निर्देश दिए।

पीने के पानी व शौचालय की व्यवस्था होगी दुरुस्त

जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान वहां की मूलभूत सुविधाओं और साफ सफाई की व्यवस्थाएं जांची। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान आने वाले वोटरों के लिए पीने के पानी और शौचालय जैसी मूलभूत व्यवस्थाएं दुरुस्त होनी चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बिल्कुल भी न की जाए। सभी अधिकारी अभी से इस काम में जुट जाएं और जो भी कमियां निकलकर सामने आ रहीं हैं, उन्हें चुनावों से पहले ही सुधार दिया जाए। उनेक साथ सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा समेत विभिन्न प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...