पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डिप्टी-सीएम ने 274 करोड़ की विकास योजनाओं की सौगात:अलीगढ़ आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने 84 योजनाओं का किया लेाकार्पण, 69 योजनाओं का हुआ शिलान्यास

अलीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ आने पर जन प्रतिनिधियों न - Money Bhaskar
अलीगढ़ आने पर जन प्रतिनिधियों न

-अलीगढ़ की रामघाट रोड होगी रामघाट कल्याण मार्ग

-पाकिस्तान न सुधरा तो इस्लामाबाद पर गिरेंगी अलीगढ़ की मिसाइलें

सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को अलीगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने 274 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। यह योजनाएं अलीगढ़, एटा और कासगंज के विकास में अहम भूमिका निभाएंगी। डिप्टी सीएम व पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने 93 करोड़ रुपए की लागत से पूरी हो चुकी 84 योजनाओं का लोकार्पण किया, जो जनता के इस्तेमाल के लिए अब तैयार हैं। वहीं उन्होंने 181 करोड़ रुपए की 69 योजनाओं का शिलान्यास किया, जिन पर अब काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने मंच से ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन योजनाओं में तत्काल काम शुरू कर दिया जाए।

इस दौरान मंच पर एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भैया, अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम, हाथरस सांसद राजवीर दिलेर, समेत अलीगढ़ मंडल के विभिन्न विधायक, जनप्रतिनिधि व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।

दिल्ली से अलीगढ़ आए डिप्टी सीएम

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए अलीगढ़ पहुंचे। क्वार्सी स्थित सर्किट हाउस पर वह करीब 1:25 बजे पहुंचे और फिर उन्होंने मंच से आमजनों को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की विभिन्न सफल नीतियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि डबल इंजन वाली भाजपा सरकार देश और प्रदेश में लगातार विकास काम कर रही है। जिसका परिणाम है कि वह आज यहां योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने आए हैं। आगे भी आमजनों के हित में सरकार अपने विकास कार्यों को लगातार जारी रखा जाएगा।

सपा-बसपा कराती हैं चुनिंदा जिलों का विकास

मंच से संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश की सरकार सपा और बसपा का कार्यकाल देख चुकी है। इन सरकारों में सिर्फ चुनिंदा जिलों का ही विकास कराया जाता था और बाकी जिलों को उपेक्षा की नजरों से देखा जाता था। इसीलिए जनता ने 2017 में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार को भारी बहुमत से चुनकर प्रदेश में भेजा था। अब प्रदेश में विकास की नीतियों में भेदभाव नहीं होता है। सभी का साथ और सभी का विकास वाली यह सरकार सभी जगह एक समान नजरों से विकास योजनाओं का विकास कर रही है।

मंच से संबोधित करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या
मंच से संबोधित करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

कल्याण के नाम पर रामघाट-कल्याण मार्ग
डिप्टी सीएम ने कहा कि कई सारे मार्गों का नाम पूर्व सीएम व राज्यपाल कल्याण सिंह के नाम पर किया जाना है। इसमें एक अलीगढ़ से रामघाट जाने वाला रामघाट मार्ग भी शामिल है। पहले इस मार्ग का नाम कल्याण मार्ग किया जाना था, लेकिन पूर्व सीएम रामभक्त थे। इसलिए इस मार्ग के नाम से राम का नाम नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के बाद इस मार्ग का नाम अब ‘रामघाट-कल्याण मार्ग’ करने पर प्रस्ताव बनाया गया है।

इस्लामाबाद में गिरेगी अलीगढ़ की मिसाइल

मंच से संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि आज भारत सरकार ने अलीगढ़ को डिफेंस कॉरीडोर का तोहफा दिया है। अलीगढ़ में मिसाइलें और बम तैयार किए जाएंगे, जो देश की रक्षा करने वाले जवानों के हाथ में होंगे। अगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी आतंकवादी बनाने की फैक्ट्री को बंद न किया तो अलीगढ़ में बनने वाली मिसाइलें पाकिस्तान के इस्लामाबाद में गिराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...