पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

अलीगढ़ में निरस्त हुई यूपी-टेट परीक्षा:मेरठ में सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने के बाद की गई कार्रवाई, जिले में 31 हजार परीक्षार्थी थे पंजीकृत

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा निरस्त होने के बाद केंद्रों से बाहर निकलते अभ्यर्थी - Money Bhaskar
परीक्षा निरस्त होने के बाद केंद्रों से बाहर निकलते अभ्यर्थी

अलीगढ़ में यूपी टेट की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद पूरे जिले में पहली और दूसरी पारी की परीक्षा निरस्त कर दी गई। मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है। लेकिन कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके चलते कई केंद्रों पर पहली पारी की परीक्षा जारी रही। वहीं दूसरी पारी की परीक्षा के लिए हर केंद्र के बाहर पहले से ही परीक्षा निरस्त की सूचना चस्पा कर दी गई।

परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को दी गई पेपर निरस्त होने की जानकारी
परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को दी गई पेपर निरस्त होने की जानकारी

अलीगढ़ में 31 हजार परीक्षार्थियो का निर्धारित था सेंटर

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की पहली पारी सुबह 10 से 12:30 बजे तक और दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 से 5 बजे तक थी। दोनों पारियों में परीक्षा के लिए लगभग 31 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत थ। पहली पारी के लिए 38 केंद्र बनाए गए थे, जिसमें 18888 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। वहीं दूसरी पारी के लिए 26 केंद्र बनाए गए थे, जिसमें लगभग 12500 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। ऐसे में परीक्षा निरस्त हो जाने के बाद सभी के चेहरे पर निराशा नजर आई।

नौरंगीलाल में जारी रही परीक्षा, जिसके बाद अधिकारियों ने प्रिंसिपल को निर्देश देकर रुकवाया एग्जाम
नौरंगीलाल में जारी रही परीक्षा, जिसके बाद अधिकारियों ने प्रिंसिपल को निर्देश देकर रुकवाया एग्जाम

कई सेंटरों पर जारी रही परीक्षा

सोशल मीडिया पर पर्चा लीक होने के बाद तत्काल परीक्षा रोकने के आदेश जारी कर दिए गए। लेकिन लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए कई केंद्रों पर परीक्षा जारी रखी गई। लेकिन इसकी सूचना जैसे ही एडीएम सिटी के पास पहुंची, उन्होंने तत्काल मामले का संज्ञान लिया और परीक्षा रोकने के निर्देश दिए, जिसके बाद डीआईओएस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल परीक्षा रुकवायी और अभ्यर्थियों को रवाना किया। वहीं जिले के अन्य केंद्रों में भी तत्काल परीक्षा रोकने क आदेश जारी किए।

अलीगढ़ में जांच में जुटी पुलिस

मेरठ से यूपी टेट का पेपर लीक होने और दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अलीगढ़ में भी पुलिस ने अपने खूफिया तंत्र को एक्टिव कर दिया। जिसके बाद जिले भर में सॉल्वरों के सुराग खंगाले जा रहे हैं। दो दिन पहले ही अलीगढ़ से यूपी दरोगा भर्ती परीक्षा के सॉल्वरों को मेरठ एसटीएफ ने पकड़ा था, जिसके बाद अब पुलिस उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के सुराग जुटाने में लगी हुई है।

खबरें और भी हैं...