पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी के आरोपी हिस्ट्रीशीटर को दबोचा:क्वार्सी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में कार से चोरी किए थे 6 लाख रुपए, 22 मुकदमें पहले से हैं दर्ज

अलीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की हिरासत में आरोपी - Money Bhaskar
पुलिस की हिरासत में आरोपी

अलीगढ़ की क्वार्सी पुलिस ने मंगलवार को 6 लाख की चोरी के आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी के 50 हजार रुपए बरामद किए हैं। आरोपी अलीगढ़ जिले का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में पहले से 22 मुकदमें दर्ज हैं। बीते दिनों चोरी के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पकड़े गए आरोपी की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को इसे भी दबोच लिया है। जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

महेशपुर रेलवे पुल से हुआ गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार चोरों की तलाश में वह लगातार दबिश दे रहे थे। मंगलवार को उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि अकराबाद निवासी आरोपी रामबाबू हाबूड़ा पुत्र दौजीराम महेशपुर रेलवे फाटक के पास देखा गया है। जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी की घेराबंदी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आरोपी ने पुलिस के सामने चोरी की घटना कबूली और चोरी के रुपए उसके सभी साथियों में बंटे गए थे। वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किए गए 50 हजार रुपए बरामद किए हैं।

दिनदहाड़े कार से चुराए थे रुपए

क्वार्सी थाना क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में बीते दिनों घर के बाहर खड़ी स्विफ्ट कार से चोरी हो गई थी। जिसमें चोरों की गैंग ने कार की डिग्गी में रखे 6 लाख रुपए चोरी कर लिए थे। जिसके बाद से पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुर्इ थी। सीसीटीवी के जरिए पुलिस ने आरोपियों की पहचान की थी और पिछले सप्ताह एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से पुलिस को लगभग 22 हजार रुपए मिले थे। जिसके बाद पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई थी।

हिस्ट्रीशीटर है आरोपी, तमिलनाडु में काटी है जेल

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अकराबाद निवासी आरोपी रामबाबू हाबूड़ा पुत्र दौजीराम हिस्ट्रीशीटर है और उसका पुराना अपराधिक इतिहास है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में 22 मुकदमें दर्ज है, जिसमें वह वांछित चल रहा था। इसके साथ ही आरोपी ने तमिलनाडु में भी 8 किलो सोने की चोरी की थी, जिसके आरोप में वह तमिलनाडु में लगभग 3 साल की जेल काट चुका है। कुछ महीने पहले ही वह तमिलनाडु से लौटा था, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दे दिया।

मेरठ, कानपुर, लखनऊ तक फैला है जाल

अकराबाद निवासी आरोपी रामबाबू हाबूड़ा की उम्र लगभग 60 साल है और उसका पूरा गैंग है। पुलिस ने बताया कि इस गैंग के कनेक्शन मेरठ, कानपुर, लखनऊ तक फैले हुए हैं। इस चोरी में अभी और आरोपी शामिल हैं, जो मेरठ व कानपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुटी हुई है। जिसके लिए अलीगढ़ पुलिस अन्य जनपदों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

क्वार्सी थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि गैंग में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसएसआई रवि चंद्रवाल, कांस्टेबल विकास कुमार व माधव कुमार ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। जल्दी ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...