पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुख्तार अब्बास ज्ञानवापी पर बोले, कोर्ट का फैसला सर्वोपरि:हुनर हाट का केंद्रीय मंत्री नकवी ने किया भ्रमण, आज आगरा में ही करेंगे रात्रि प्रवास

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आगरा में बुधवार को हुनर हाट का भ्रमण किया। - Money Bhaskar
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आगरा में बुधवार को हुनर हाट का भ्रमण किया।

केंद्रीय मंत्री एवं उप नेता राज्य सभा (उच्च सदन) मुख्तार अब्बास नकवी बुधवार को आगरा पहुंचे। उन्होंने शिल्पग्राम ताजगंज में हुनर हाट का भ्रमण किया। उन्होंने ज्ञानवापी मामले में कहा कि कोर्ट का फैसला सर्वोपरि है, सबको मानना होगा। न किसी को डरने की जरूरत है और न डराने की। कुछ लोगों दिक्कत यह कि भ्रम पैदा करना उनकी पॉलिटिक्स बन गई है और भय पैदा करना उनका पेशा। हुनर हाट के भ्रमण करने के दौरान उन्होंने दस्तकारों से बातचीत की। उत्पादों के बारे में पूछा। केंद्रीय मंत्री नकवी 19 मई को पूर्वाह्न 11 बजे वह हुनर हाट का विधिवत उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय मंत्री नकवी कार द्वारा आगरा पहुंचे। शिल्पग्राम, ताजगंज में सजी हुनर हाट का भ्रमण करते समय कई स्टॉलों पर दस्तकारों से रहने-सहने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

10 लाख दस्तकार जुड़ चुके हैं अब तक हुनर हाट से

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि अब तक देश में 40 स्थानों पर हुनर हाट का आयोजन हो चुका है। आगरा में 41वां आयोजन हो रहा है। दस लाख दस्तकार इससे जुड़ चुके हैं। जिनमें 50 प्रतिशत महिलाएं शामिल रहीं। हुनर हाट में सबकुछ ठीक मिलने पर वह सर्किट हाउस चले गए। आज रात्रि विश्राम वह यहीं करेंगे। गुरुवार को पूर्वाह्न 11 बजे वह पुन: हुनर हाट पहुंचकर कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

आगरा में बुधवार को हुनर हाट में उत्पादों की जानकारी लेते केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी।
आगरा में बुधवार को हुनर हाट में उत्पादों की जानकारी लेते केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी।

आगरा में पहली बार सज रही हुनर हाट
आंगरा में शिल्पग्राम में 18 से 29 मई पहली बार हुनर हाट का आयोजन हो रहा है। 25 राज्यों से सैकड़ों दस्तकार अपना हुनर दिखाने आ रहे हैं। कार्यक्रम का आयोजन अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। इसमें 300 से अधिक स्टॉलें सजाई जाएंगीं। जिसमें 250 से अधिक स्टॉलें शिल्पियों के लिए आवंटित हैं। बाकी स्टालें खान-पान की रहेंगी। लोगों का प्रवेश नि:शुल्क होगा। रोजाना बॉलीवुड के सितारों की महफिल भी सजेगी।

खबरें और भी हैं...