पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करोड़ों का प्रोजेक्ट चंद महीनों में बदहाल:आगरा किले पर स्मार्ट सिटी की दीवार हुई जर्जर, मेयर ने मरम्मत के साथ दिए जांच के आदेश

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनी बाउंड्री वाल क्षतिग्रस्त हो गयी है

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर हो रहा विकास कार्य चंद महीनों में ही बदहाली के कगार पर पहुंच रहा है। आगरा किले के बाहर हेरिटेज लुक में बनाई बाउंड्री वाल बनने के तीन माह के अंदर ही जगह - जगह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। जानकारी के बाद आगरा मेयर नवीन जैन ने तत्काल मरम्मत और जांच के आदेश दिए हैं।

लोहे के गेट का एक हिस्सा गायब हुआ
लोहे के गेट का एक हिस्सा गायब हुआ

आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 9 वार्डों ने 99 लाख रुपये से विकास कराया जा रहा है। इसके तहत नगर निगम व एडीए द्वारा जगह - जगह विकास कार्य हो रहे हैं। स्मार्ट सिटी द्वारा बिजली घर चौराहे से आगरा किले के मुख्य द्वार तक हेरिटेज लुक में लाल पत्थरों से बाउंड्री वाल कराई गई थी और गेट लगवाए गए थे। इस कार्य को अभी तीन महीने भी नहीं हुए हैं और दीवार जगह - जगह से क्षतिग्रस्त हो गयी है। लगाया गया लोहे का गेट अब कहां है, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। टूटी दीवार व दरवाजे के रास्ते अराजक लोग खाई के पास की जगह में घुस कर पनाह लेते हैं और नशा करते हैं। ममालि कि जानकारी पर मेयर नवीन जैन ने तत्काल मरम्मत करने और दोषियों की जांच के निर्देश दिए हैं।

मेयर नवीन जैन ने जांच के आदेश जारी किये
मेयर नवीन जैन ने जांच के आदेश जारी किये

सौंदर्यीकरण का हुआ बुरा हाल

करोड़ों रुपये खर्च कर अम्बेडकर पुल, यमुना किनारा , भगवान टॉकीज, सुल्तानगंज की पुलिया आदि जगहों का सौंदर्यीकरण किया गया है पर कुछ ही माह बाद यहां ओपन बार, अराजक लोगों का जमावड़ा होने से सब बर्बाद हो गया है। महंगी लाइटें और गमले आदि लोग चोरी कर रहे हैं। मेयर नवीन जैन ने इसकी जांच के लिए औचक निरीक्षण की बात कही है।

खबरें और भी हैं...