पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेमिका के देखने वाले आ रहे थे, प्रेमी भगा लाया:200 किमी बाइक चलाकर आगरा आए, यहां से ट्रेन से जाना था अहमदाबाद, स्टेशन पर पकडे़ गए

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्रुखाबाद में एक लड़की ने प्रेमी के लिए घर छोड़ दिया। दोनों ने अहमदाबाद जाने का फैसला लिया। बाइक पर दोनों 200 किमी दूर आगरा तक पहुंच गए। लेकिन, यहां रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। लड़की के मुताबिक उसको लड़के वाले देखने आने वाले थे। वो शादी नहीं करना चाहती थी। लड़की नाबालिग बताई जा रही है। प्रेमी-प्रेमिका को उनके परिवार वालों के सुपुर्द किया गया है।

फर्रूखाबाद से बाइक पर लेकर आगरा पहुंचा
रेलवे चाइल्ड लाइन के समन्वयक धीरज कुमार ने बताया कि सोमवार को कैंट रेलवे स्टेशन पर वो अपनी टीम के साथ घूम रहे थे। उनकी नजर प्लेटफॉर्म पर बैठे नवयुवक और नवयुवती पर पड़ी। काफी देर तक जब उनकी निगरानी की तो पता चला कि उनके साथ कोई बड़ा व्यक्ति नहीं है। दोनों नाबालिग लग रहे थे। ऐसे में उन्होंने दोनों से पूछताछ की। दोनों ने उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया। मामला संदिग्ध लगने पर उन्होंने जीआरपी को बुला लिया। इसके बाद दोनों की काउंसिलिंग की गई। इसके बाद दोनों ने सच्चाई बता दी।

शादी तय करने की जानकारी पर भगा लाया
दोनों ने बताया कि वो फर्रूखाबाद के रहने वाले हैं। एक-दूसरे से प्यार करते हैं। दोनों कुछ महीने में बालिग हो जाएंगे। मगर, किशोरी के घरवाले उसकी शादी के लिए लड़का तलाश कर रहे थे। उसे लड़के वाले देखने आ रहे थे। ऐसे में किशोर अपनी प्रेमिका को बाइक पर बैठाकर घर से भगा लाया। उसने स्टेशन की पार्किंग में अपनी बाइक खड़ी की। इसके बाद वो ट्रेन पकड़कर अहमदाबाद जाने की तैयारी में थे। ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

परिजनों आगरा पहुंचे
चाइल्ड लाइन ने दोनों के घरवालों के नंबर लेकर उनके परिजनों से बातचीत की। घरवालों ने बताया कि वो भी बच्चों को लेकर परेशान थे। उनकी तलाश की जा रही थी। अभी मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। जानकारी पर दोनों के परिजन देर रात जीआरपी थाने पहुंचे। जहां से दोनों को मंगलवार को रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।