पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा....प्रत्याशी पर मुकदमों की हुई शुरुआत:बाह विधानसभा से सपा प्रत्याशी पर अचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज, 40 - 50 अज्ञात समर्थक भी नामजद

आगरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाह विधानसभा के सपा प्रत्याशी पर बटेश्वर पूजा अर्चना करने के दौरान नियमों की अनदेखी के चलते मुकदमा दर्ज किया गया - Money Bhaskar
बाह विधानसभा के सपा प्रत्याशी पर बटेश्वर पूजा अर्चना करने के दौरान नियमों की अनदेखी के चलते मुकदमा दर्ज किया गया

ताजनगरी आगरा में अब कोविड प्रोटोकॉल और आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मुकदमे दर्ज होना शुरू हो गया है। टिकट घोषणा के बाद समर्थकों संग बटेश्वर मंदिर पर पूजा करने जाने के लिए सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा समेत 40 से 50 समर्थकों के ऊपर बटेश्वर पुलिस चौकी इंचार्ज की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रत्याशी ने इसे राजनैतिक दबाव के चलते कार्रवाई किया जाना बताया है।

जानकारी के अनुसार बीती 14 जनवरी को आगरा की बाह विधानसभा क्षेत्र से सपा की टिकट मिलने के बाद सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा समर्थकों के साथ तीथराज बटेश्वर नाथ में पूजा अर्चना कर चुनावी शंखनाद करने पहुंचे थे। इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं किया गया था और राजनैतिक बयान जारी किए गए थे। इसे राजनैतिक गतिविधि मानते हुए बटेश्वर चौकी इंचार्ज विपिन कुमार की तहरीर पर मधुसूदन शर्मा और अज्ञात 40 से 50 समर्थकों पर धारा 144 के उल्लंघन, धारा 188, 269, 270 महामारी अधिनियम,3,4 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाजपा पर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई

सपा प्रत्याशी का आरोप है की भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के दौरान आगरा में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा, भाजपा के विरोधी कार्यकर्ताओं की हंगामे और बैठकें भी प्रशासन को नहीं दिख रही हैं। इसका मतलब सबको समझ आ रहा है।

इसी संदर्भ में क्षेत्राधिकारी बाह रविंद्र कुमार सिंह का कहना है कि सपा प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता एवं कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया था। भीड़ के साथ मंदिर में पूजा करने गए थे। जब कि कोई भी जुलूस नहीं निकलेगा और भीड़ एकत्रित नहीं कर सकते हैं। नियमों का पालन नहीं करने पर पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...