पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

कुट्टू का आटा खाने से 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी:आगरा के कालिंदी विहार में लोगों ने एक ही दुकान से खरीदा था आटा, 4 लोग एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती, जांच के लिए पहुंची टीम

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कालिंदी विहार में एक दुकान से कुट्‌टू आटा खरीदकर खाने वाले लोग बीमार पड़े हैं। - Money Bhaskar
कालिंदी विहार में एक दुकान से कुट्‌टू आटा खरीदकर खाने वाले लोग बीमार पड़े हैं।

आगरा में कुट्‌टू का आटा खाने के बाद एक ही मोहल्ले में करीब 20 लोग बीमार हो गए हैं। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम आज दोपहर में मौके पर पहुंची थी। कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुट्‌टू का आटा बेचने वाले दुकानदार के घर में भी लोग बीमार हैं। माना जा रहा है कि आटा मिलावटी होने के कारण लोगों की तबीयत खराब हुई है।

नवरात्र के पहले दिन खरीदा था आटा

एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के कालिंदी विहार में गुरुवार को नवरात्र के पहले दिन व्रत रहने वालों ने कालोनी के वीरपाल की परचून की दुकान से कुट्‌टू का आटा खरीदा था। रात को लोगों ने कुट्‌टू के आटे की पूड़ी और पकौड़ी बनाकर फलाहार किया। खाने के करीब पांच-छह घंटे बाद लोगों को बेचैनी और उल्टियां शुरू हो गई। कालिंदी विहार निवासी विनोद यादव ने बताया कि रात करीब 12 बजे अचानक घबराहट होने लगी। उन्होंने पानी पिया लेकिन आराम नहीं मिला।

इसके बाद उल्टी हो गई। थोड़ी देर में घर में जिन लोगों ने कुट्‌टू का आटा खाया तो उनको परेशानी होने लगी। एक साथ सब लोगों के बीमार होने पर वो घबरा गए। पड़ोसी के घर गए तो पता चला उनके यहां भी लोगों को उल्टी हो रही है। जैसे-तैसे सभी ने रात काटी।

सुबह पता चला कि मोहल्ले में कई लोग बीमार

कालिंदी विहार के ही गोपाल कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह जब लोग शिकायत करने दुकानदार के घर पहुंचे तो पता चला कि दुकानदार के घर पर भी वही आटा खाया गया था। उसके यहां भी तीन लोग रात को बीमार हो गए। इसके अलावा कालोनी के हरिशंकर गौतम के परिवार में तीन, नागेंद्र उपाध्याय के परिवार में दो के अलावा एक अन्य परिवार में चार लोग बीमार हैं। मोहल्ले में करीब दो दर्जन लोगों को परेशानी हुई। लोगों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आकर लोगों की जांच की है। चार लोगों की तबीयत खराब होने पर उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। आज शाम को तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

कुट्‌टू का आटा खाने के बाद लोगों को उल्टी और बेचैनी की शिकायत होने लगी।
कुट्‌टू का आटा खाने के बाद लोगों को उल्टी और बेचैनी की शिकायत होने लगी।

कटरा वजीर खां में भी परिवार बीमार

वहीं, यमुनापार के कटरा वजीर खां में भी कुट्‌टू का आटा खाने से कई लोग बीमार हुए हैं। यहां के रहने वाले सनी ने बताया कि उसके परिवार में उसकी पत्नी गीता, छोटा भाई प्रवेश, उसकी पत्नी प्रीति के अलावा छोटे भाई की पत्नी अन्नू है। इन सभी ने नवरात्रि का व्रत रखा था। सनी ने बताया कि घर के पास ही एक परचून की दुकान है। वहां से कल ही कुट्टू का आटा खरीदा था। इसके बाद उसका भोजन बनाया था। सभी परिवारवालों ने इसको खाया था।

रिश्तेदार सुनहरी लाल ने भी व्रत का भोजन किया था। आधी रात के बाद से ही उस समेत एक-एक कर सभी को बेचैनी होने लगी। घबराहट होने लगी। ​फिर कुछ देर बाद ही उल्टियां शुरू हो गईं। ये देख परिवार के सभी सदस्यों में अफरा तफरी मच गई। सभी दहशत में आ गए।

खबरें और भी हैं...