पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ताजनगरी की कारीगरी के मुरीद हुए इटली के पीएम:जी-7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने गिफ्ट किया आगरा का मार्बल टेबल टॉप, छह माह में बनकर हुआ तैयार

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री मारियो द्राघी को आगरा का मार्बल टेबल टॉप उपहार स्वरूप दिया है।

जर्मनी में हो रहे दो दिवसीय जी-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मारियो द्राघी को उपहार में आगरा में बनी मार्बल इनले टेबल टॉप दी। ये मार्बल इनले टेबल टॉप आगरा के स्टोनमैन क्राफ्ट ने बनाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के टेबल टॉप को इटली के प्रधानमंत्री को भेंट किए जाने की जानकारी ट्विटर पर साझा की।

आगरा के स्टोनमैन क्राफ्ट फैक्ट्री में ये टेबल टॉप करीब छह माह में तैयार किया गया है।
आगरा के स्टोनमैन क्राफ्ट फैक्ट्री में ये टेबल टॉप करीब छह माह में तैयार किया गया है।

छह माह में बनकर हुआ तैयार
प्रधानमंत्री ने जो टेबल टॉप इटली के प्रधानमंत्री मारिया द्राघी को उपहार में दिया है। उसे तैयार करने में करीब छह माह का समय लगा। स्टोनमैन क्राफ्ट के डिजायन डायरेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब ट्वीट कर आगरा के इनले टेबल टॉप के बारे में जानकारी दी तो उन्हें और उनकी पूरी टीम को बहुत खुशी हुई।

आगरा का कारीगरी और प्रोडक्ट को पूरे वैश्विक पटल पर पहुंचा दिया है। इससे इस कला को पूरे विश्व में पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस प्रोडक्ट को तैयार करने में करीब छह माह का समय लगा। उन्होंने बताया कि इटली में भी मार्बल का काम होता है, लेकिन आगरा का इनले वर्क इटली से अलग है। यहां सारा कारीगर हाथ से करते है, जबकि वहां पर मशीन द्वारा काम होता है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर आगरा के इनले टेबल टॉप के इटली के पीएम को उपहार में देने की जानकारी दी।
सीएम योगी ने ट्वीट कर आगरा के इनले टेबल टॉप के इटली के पीएम को उपहार में देने की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने की प्रशंसा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विवटर हैंडल पर आगरा की कारीगरी की प्रशंसा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने @G7 समिट के लिए जर्मनी प्रवास के दौरान इटली के मा. प्रधानमंत्री श्री Mario Draghi जी को आगरा निर्मित 'मार्बल इनले टेबल टॉप' उपहार भेंट कर उप्र की समृद्ध कारीगरी को वैश्विकता प्रदान की है। आपका हृदय से आभार प्रधानमंत्री जी! । बता दें कि कुछ समय पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी स्टोनमैन क्राफ्ट फैक्ट्री में गई थीं। उन्होंने श्राी इनले वर्क और कारीगरी की तारीफ की थी।