पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा में कल से मानसून की दस्तक:सुबह से बढ़ रही उमस भरी गर्मी, आज तापमान रहेगा 42 डिग्री के आसपास

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश की सम्भावना के चलते आगरा में फिलहाल गर्मी और उमस बढ़ रही है। पर्यटक भी गर्मी से परेशान हैं। - Money Bhaskar
बारिश की सम्भावना के चलते आगरा में फिलहाल गर्मी और उमस बढ़ रही है। पर्यटक भी गर्मी से परेशान हैं।

आगरा में बारिश का इंतजार खत्म होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार कल से यहां झमाझम बारिश शुरू हो सकती है। 29 और 30 जून को मूसलाधार बारिश होगी। आज सोमवार को दिन का तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा। इससे उमस भरी गर्मी में बुरा हाल रहेगा।पिछले कई दिनों से आगरा के लोग गर्मी और उमस के चलते परेशान हैं। आज दिन में तेज धूप रहेगी और रात को उमस और बढ़ सकती है। मंगलवार को मौसम में बदलाव आएगा। सुबह से बादल छाने लगेंगे और दोपहर बाद बारिश शुरू हो सकती है।

बारिश की सम्भावना के चलते पिछले 24 घंटे से उमस लगातार बढ़ती जा रही है। कूलर और पंखों में लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। गर्मी और उसम के चलते लोगों को सिरदर्द, थकान और कमजोरी महसूस हो रही है। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार आगरा में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मंगलवार को आगरा और उसके आसपास कई जगह बारिश हो सकती है। बुधवार और गुरुवार को मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है।

बारिश का किसानों को बेसब्री से इंतजार
किसानों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। खेतों की सिंचाई के लिए किसान को बारिश की दरकार है। समय पर बारिश नहीं हुई तो किसानों को सूखे की मार न झेलनी पड़े। रोजाना किसान आसमान की तरफ टकटकी लगाकर देखते हैं। मौसम से जुड़ी जानकारी लेने के लिए कृषि और मौसम विभाग में भी संपर्क कर रहे हैं।