पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

आगरा में आईएसबीटी पर जल्दबाजी ने ली युवक की जान:जाम से बचने को निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर चढ़ा, बीच में सड़क न होने पर बाइक समेत गिरा

आगरा:2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फ्लाईओवर से नीचे गिरी युवक की बाइक। - Money Bhaskar
फ्लाईओवर से नीचे गिरी युवक की बाइक।

आगरा में जाम से बचने के लिए बाइक सवार युवक फर्राटा भरते हुए आईएसबीटी के पास निर्माणाधीन फ्लाई ओवर पर चढ़ गया। फ्लाई ओेवर पर बीच में सड़क न होने से हादसा हो गया। बाइक सवार गार्डरों के बीच में फंस गया। उसे निकालने के लिए करीब एक घंटे मशक्कत चली, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। मृतक हाथरस का रहने वाला बताया गया है।

बंद होने के बाद भी चढ़ गया
आगरा-दिल्ली हाईवे पर आईएसबीटी के सामने फ्लाई ओवर का निर्माण हो रहा है। फ्लाई ओवर की दोनों साइड सड़क बन गई है, लेकिन बीच में गार्डर लगाए जा रहे हैं। रविवार शाम करीब पौने सात बजे आइएसबीटी के पास जाम लगा रहा था। जाम के चलते वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे थे। ऐसे में गुरुद्वारा गुरू का ताल की ओर से आ रहे बाइक सवार ने जाम से बचने के लिए जल्दबाजी दिखाई। उसने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर रखे पत्थर के बीच से बाइक निकाल ली। युवक को लगा कि सड़क बनी है तो वो आराम से दूसरी तरफ निकल जाएगा। ऐसे में उसने अपनी बाइक दौड़ा दी। मगर, उसे नहीं पता था कि बीच में फ्लाई ओवर पर केवल गार्डर रखे हुए हैं। सड़क नहीं है। ऐसे में तेज रफ्तार में आ रहे बाइक सवार ने जब देखा कि आगे सड़क नहीं है तो उसने ब्रेक लगाए, लेकिन रफ्तार तेज होने के चलते वो बाइक समेत नीचे गिर पड़ा। उसकी बाइक तो नीचे गिर गई, लेकिन युवक गर्डरों में फंस गया।

मजदूरों ने मचाया शोर
युवक को गर्डरों में फंसा देखकर वहां काम कर रहे मजदूरों ने शोर मचाया, लेकिन सड़क न होने के चलते कोई वहां तक नहीं पहुंच पाया। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस भी आ गई। पुलिस ने मजदूरों की मदद से युवक को नीचे उतारने का प्रयास किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद युवक को रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। युवक की शिनाख्त संजय सिंह पुत्र देवराज निवासी गिजौली हाथरस के रूप में हुई है।

एनएचएआई की लापरवाही

फ्लाईओवर का निर्माण कर रही एनएचएआई की लापरवाही भी सामने आई है। पुल की सड़क बनी होने के बाद वहां पर कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं किया गया है। जाम लगने पर आए दिन लोग जल्दबाजी में फ्लाई ओवर पर चढ़ने का प्रयास करते हैं। अगर वहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात होता तो हादसा होने से बच सकता था।

खबरें और भी हैं...