पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी से पहले गया हवालात:आगरा में दूसरी शादी करने जा रहा दूल्हा गिरफ्तार, देवर से कराई गई शादी

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहली पत्नी रेखा के साथ आरोपी पति रक्षेन्द्र। यह फोटो पहली शादी की है।

आगरा में पहली पत्नी से तलाक लिए बिना दूसरी शादी करने जा रहे युवक को हवालात की हवा खानी पड़ गई। पहली पत्नी से तो विवाद बढ़ ही गया और दूसरी दुल्हन के परिजनों ने दबाव बनाकर उसके छोटे भाई से दुल्हन की शादी करवा दी। पुलिस दूल्हे को थाने ले आई है।

पुलिस के मुताबिक, ताजगंज क्षेत्र के नगला मंशा निवासी रक्षेंद्र की शादी 2012 में थाना सदर क्षेत्र निवासी रेखा से हुई थी। रक्षेंद्र प्राइवेट नौकरी करता है। 2014 में उनके एक पुत्री हुई। परिजनों का आरोप है कि इसके बाद जब दोबारा रेखा गर्भवती हुई तो ससुराल वालों ने झगड़ा शुरू कर दिया और उसका अबॉर्शन करवा दिया। इसके बाद 2017 में रेखा ने पति के खिलाफ महिला थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया। पीड़िता ने दिल्ली में भी एक मुकदमा दर्ज कराया। दोनों मुकदमे कोर्ट में विचाराधीन हैं।

रक्षेन्द्र की रात हवालात में गुजरी है और उसकी दुल्हन की शादी उसके छोटे भाई से करा दी गई है।
रक्षेन्द्र की रात हवालात में गुजरी है और उसकी दुल्हन की शादी उसके छोटे भाई से करा दी गई है।

गुरुवार को रचा रहा था दूसरी शादी

गुरुवार को फतेहाबाद रोड स्थित होटल ताज इन में रक्षेन्द्र बिना पहली पत्नी को तलाक दिए हुए दूसरा विवाह करने जा रहा था। शादी की अधिकांश रस्में पूरी हो चुकी थीं और दोनों पक्ष के रिश्तेदार भोजन आदि कर चुके थे। फेरों की तैयारी की जा रही थी, लेकिन शादी की जानकारी होते ही रेखा के परिजन अपने समर्थकों के साथ होटल पहुंच गए और हंगामा कर दिया।

हवालात में गुजरी दूल्हे की रात

पहली पत्नी के परिजनों द्वारा हंगामा करने पर मौके पर पुलिस आ गयी। पहली पत्नी द्वारा साक्ष्य देने के दौरान रक्षेन्द्र कोई जवाब नहीं दे पाया तो पुलिस उसे पकड़ कर थाना ताजगंज ले आई। सारी रात उसे हवालात में काटनी पड़ी।

पहली रही नहीं दूसरी का बना जेठ

रक्षेन्द्र का सच सामने आने पर जब पुलिस उसे थाने ले गयी तो नई दुल्हन के परिजनों ने रक्षेन्द्र के परिवारीजनों से झगड़ा शुरू कर दिया और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर दी। मामले में पंचायत के बाद दुल्हन की शादी रक्षेन्द्र के भाई से करवा दी गयी। अब रक्षेन्द्र अपनी होने वाली पत्नी का जेठ बन गया है। थाना प्रभारी भूपेंद्र बालियान के अनुसार आईओ मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।