पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानी के लिए महिलाओं ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी:आगरा में जल निगम कार्यालय पर गंगाजल लाइन को लेकर दयालबाग की महिलाओं का प्रदर्शन

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में जल निगम कार्यालय पर गंगाजल की लाइन के लिए प्रदर्शन करतीं दयालबाग की महिलाएं।

आगरा में दयालबाग की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। महिलाएं एकजुट होकर संजय प्लेस स्थित जल निगम कार्यालय पहुंचीं। निगम अधिकारियों से गंगाजल की लाइन बिछाने के काम में किए जा रहे भेदभाव की शिकायत की। चेतावनी दी कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे भूख हड़ताल करने को विवश होंगी। बता दें कि दयालबाग की 34 कॉलोनियों में गंगाजल की सप्लाई के लिए लाइन बिछाने का काम चल रहा है। करीब 5 किलोमीटर लम्बी लाइन के लिए दो करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। ऐसे में सौरभ निकुंज कॉलोनी की दर्जनों महिलाओं ने आपत्ति जताई है कि क्षेत्रीय पार्षद के इशारे पर जल निगम ने उनकी कॉलोनी में लाइन नहीं डाली है। इस भेदभाव को कॉलोनी के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। महिलाओं ने जल निगम के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्रीय विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल एवं सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल से भी मामले की शिकायत की जाएगी। इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगी। महिलाओं ने जल निगम कार्यालय के बाहर नारेबाजी भी की।

जल निगम के अधिकारियों से हुई तीखी बहस

इस दौरान जल निगम के अधिकारियों से महिलाओं की तीखी बहस भी हो गई। बाद में अधिकारियों ने आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। इस मौके पर सत्यवीर चौधरी, धर्मवीर चौधरी, डा. वीना सारस्वत, रजनी दुबे, अनिता गौतम, रश्मि सिंह, शिवानी सिंह, ममता, सत्यवती गौतम, भूपेश कुशवाह, मुकेश गुप्ता, आरती, भावना, मंजू गुप्ता, डा. सतीश गोरखनाथ, मुन्नी देवी, नीता सिंह, उन्नति सिंह आदि मौजूद रहीं।