पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धनतेरस पर फर्राटा भरेगा ऑटोमोबाइल सेक्टर:आगरा समेत UP के 7 शहरों में आज 5700 कारें और 23 हजार दोपहिया गाड़ियां, सुबह लोग शोरूम पहुंचे

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धनतेरस पर आज ऑटोमोबाइल बाजार भी पूरी रफ्तार पकड़ने को तैयार है। आगरा समेत यूपी के 7 प्रमुख शहरों में करीब 5700 कारें और 23 हजार दो पहिया वाहन सड़क पर उतरेंगे। लोगों ने धनतेरस पर अपनी ड्रीम कार और बाइक लेने के लिए बुकिंग करा रखी है। आज सुबह से ही कार और बाइकों की डिलीवरी शुरू हो गई है।

डिलीवरी के लिए सुबह से शोरूम में भीड़

धनतेरस पर अपनी पसंदीदा कार लेने के महीनों पहले बुकिंग करा रखी थी।
धनतेरस पर अपनी पसंदीदा कार लेने के महीनों पहले बुकिंग करा रखी थी।

धनतेरस पर आगरा में कार और बाइक और स्कूटी की डिलीवरी के लिए सुबह से शोरूमों पर भीड़ है। चार पहिया वाहनों के 20 शोरूम हैं। ऐसे में लोगों ने धनतेरस पर अपनी पसंदीदा कार लेने के महीनों पहले बुकिंग करा रखी थी। आलम यह है कि कंपनियों द्वारा माल की आपूर्ति न किए जाने के कारण कई ऐसे लोग हैं जिन्हें धनतेरस पर डिलीवरी नहीं मिल पाएगी। आगरा में मंगलवार को 1400 कारों की डिलीवरी होनी है, जबकि करीब चार हजार बाइक-स्कूटी और ई-बाइक भी शोरूम से बाहर निकलेंगी।

कार और बाइक की डिलीवरी का सिलसिला दीपावली तक जारी रहेगा। ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के संस्थापक मयंक बंसल ने बताया कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेजी है। धनतेरस पर आगरा में करीब 1400 कारों की डिलीवरी होने की संभावना है।

सड़कों पर दिखेंगी नई कार-बाइकें

यूपी के सात प्रमुख शहरों में करीब 23 हजार दो पहिया वाहन सड़क पर उतरेंगे।
यूपी के सात प्रमुख शहरों में करीब 23 हजार दो पहिया वाहन सड़क पर उतरेंगे।

आगरा के अलावा उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहर मेरठ, प्रयागराज, बरेली, बनारस, सहारनपुर, मथुरा में भी धनतेरस और दीपावली के लिए लोगों ने दो-दो माह पहले कार और बाइक की बुकिंग करा रखी थी। ऐसे में धनतेरस पर सुबह से सड़कों पर चमचमाती कारें और बाइक दिखाई देंगी।

मेरठ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन से जुड़े ऋषि अग्रवाल के अनुसार मेरठ में पंचमहोत्सव पर 750 कारें बुक हैं। आज से ही वाहनों की डिलीवरी शुरू हो जाएगी। सभी कंपनियों की कारों की एडवांस बुकिंग हैं। सीएनजी की गाडियों की बुकिंग इस बार ज्यादा है। कारों की बुकिंग है लेकिन डिमांड पूरी करना मुश्किल हो रहा है।

वहीं, दोपहिया वाहनों में 4 हजार वाहनों की बिक्री होने की संभावना है। इसमें स्कूटी, बाइक दोनों शामिल हैं। इसी तरह प्रयागराज में धनतेरस पर करीब 600 कारों की डिलीवरी होनी है। इसी तरह चार हजार दो पहिया वाहनों की बुकिंग है। बरेली में 800 कारों की धनतेरस पर बुकिंग है। इसके अलावा चार हजार दो पहिया वाहन की बिक्री होने का अनुमान है।

वाराणसी में सबसे ज्यादा दो हजार कारों की बुकिंग हैं। इसके अलावा चार हजार दो पहिया वाहन सड़क पर उतरेंगे। सहारनपुर में 90 कारों की बुकिंग है, जबकि 800 दो पहिया वाहन शोरूम से बाहर निकलेंगे। मथुरा में 1500 दो पहिया वाहनों की बिक्री होने की उम्मीद है।

लंबी है वेटिंग, दीवाली तक चलेगा सिलसिला
धनतेरस पर चार पहिया और दो पहिया वाहनों की बंपर बुकिंग होने के बाद भी वेटिंग वाले लोगों की लंबी लाइन है। जिन लोगों ने पहले बुकिंग करा रखी है, उनको डिलीवरी के लिए बुलाया गया है। शोरूम पर भीड़ न हो इसके लिए सुबह सात बजे से रात 11 बजे तक सबको अलग- अलग समय दिया गया है। जो लोग वेटिंग में उन्हें दीवाली तक डिलीवरी के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...