पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा यूनिवर्सिटी के खंदारी कैंपस में मारपीट का केस:विश्वविद्यालय ने 2 छात्रों को किया 10 दिन के लिए निलंबित, 1 एबीवीपी का पदाधिकारी

आगरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईईटी के छात्रों से मारपीट में दो छात्र निलंबित। - Money Bhaskar
आईईटी के छात्रों से मारपीट में दो छात्र निलंबित।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी कैंपस में दो दिन पहले आईईटी के छात्रों से हुई मारपीट में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दो छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इसमें एक एबीवीपी का पदाधिकारी है।

तीन दिन पहले हुई थी मारपीट
विश्वविद्यालय के खंदारी कैंपस में बुधवार को कुछ छात्रों ने आईईटी के छात्रों को बुरी तरह से पीटा था। शिक्षकों के पहुंचने पर मारपीट करने वाले कुछ छात्र सांसद रामशंकर कठेरिया के घर में जा घुसे थे। आरोपी छात्र एबीवीपी से जुडे़ बताए गए थे। इस मामले को लेकर गुरुवार को आईईटी के छात्रों ने संस्थान बंद कर हंगामा किया था और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की थी।

आईईटी के निदेशक वीके सारस्वत ने भी छात्रों के साथ मारपीट होने पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद चीफ प्रॉक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने भी प्रति कुलपति प्रो. अजय तनेजा को अपना इस्तीफा भेज दिया था। हालांकि इनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया। मामला बढ़ने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई थी, लेकिन रात में छात्रों के बीच समझौता होने के बाद तहरीर वापस ले ली गई थी।

ये छात्र हुए निलंबित
छात्रों से मारपीट के मामले में विश्वविद्यालय की ओर से एबीवीपी से जुडे़ एमए हिस्ट्री के छात्र पुनीत कुमार व एमएससी फिजिक्स के छात्र मनीष बघेल को निलंबित कर दिया गया है। चीफ प्रॉक्टर मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों छात्रों को 10 दिन के लिए निलंबित किया गया है।

खबरें और भी हैं...