पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ताजनगरी के लोगों को तीन दिन और झेलनी होगी गर्मी:तापमान 46 डिग्री तक पहुंचने के आसार, 23 मई से करवट लेगा मौसम; हो सकती है बारिश

आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 23 मई से बादल छाने के साथ बारिश भी हो सकती है। - Money Bhaskar
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 23 मई से बादल छाने के साथ बारिश भी हो सकती है।

भीषण गर्मी से परेशान ताजनगरी वासियों की परेशानी अभी कम नहीं होने वाली। सूरज की तपिश और लू के थपेड़ों से उन्हें तीन दिन और जूझना होगा। 23 मई से मौसम में बदलाव होने और बारिश पड़ने की संभावना जताई गई है।

सुबह से चुभने लगी धूप

शुक्रवार सुबह से गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। आठ बजे धूप इतनी तेज चुभ रही थी कि दो मिनट खड़ा होना मुश्किल हो रहा था। दोपहर 10 बजे के बाद तपिश और बढ़ गई। पारा 32 डिग्री तक पहुंच गया। सुबह से गर्मी के साथ लू ने मुश्किल और बढ़ा दी। गुरुवार को आगरा का अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को भी तापमान 46 डिग्री तक पहुंच सकता है।

सुबह 10 बजे से धूप ने लोगों को परेशान कर दिया है। धूप में दो मिनट खड़ा होना मुश्किल हो रहा है।
सुबह 10 बजे से धूप ने लोगों को परेशान कर दिया है। धूप में दो मिनट खड़ा होना मुश्किल हो रहा है।

तीन दिन चलेगी लू, फिर होगी बारिश
मौसम विभाग ने 22 मई तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। पारा 46 डिग्री तक पहुंचेगा। इसके अलावा लू भी चलेगी। वहीं, 23 मई से मौसम में बदलाव दिखाई देने की संभावना है। पूर्वानुमान है कि 23 को बादल छाए रहेंगे। तापमान में गिरावट आएगी। 24 से 26 मई को आंधी चलने के साथ बारिश भी हो सकती है।
मौसम विभाग का अनुमान है कि आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है।

घर से बाहर निकलने में बरतें सावधानी
गर्मी के साथ लू ने लोगों को परेशान कर दिया है। ऐसे में चिकित्सकों की सलाह है कि लोग घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरतें। बिना काम के घर, आफिस से बाहर न निकलें। बेहतर होगा कि दोपहर 12 से चार बजे के बीच बाहर न जाएं। धूप में बाहर निकलते समय पूरा शरीर ढक कर निकलें। साथ में पानी की बोतल और ओआरएस का घोल लेकर चलें। थोड़ी देर बाद पानी पीते रहें।

खबरें और भी हैं...