पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आगरा... कोविड जांच केंद्र पर बड़ी लापरवाही:जांच केंद्र के बाहर फुटपाथ पर पडे़ मिले सैंपल के वायल, हर दिन सैकड़ों लोगों की होती है जांच

आगरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड जांच केंद्र के बाहर पडे़ हुए सैंपल। - Money Bhaskar
कोविड जांच केंद्र के बाहर पडे़ हुए सैंपल।

आगरा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को जिला अस्पताल के पास बने कोविड आरटीपीसीआर केंद्र के बाहर संदिग्ध मरीजों के सैंपल की वायल फुटपाथ पर पड़ी मिलीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

आगरा में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में साई की तकिया स्थित जिला अस्पताल के पास रोजगार कार्यालय को कोविड जांच केंद्र बनाया गया है। यहां पर हर दिन सैकड़ों कोरोना संदिग्ध जांच के लिए पहुंचते हैं। मगर, रविवार को केंद्र पर बड़ी लापरवाही सामने आई। जांच केंद्र के बाहर फुटपाथ पर लोगों ने सैंपल की वायल को पड़ा देखा। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो के बाद सैंपल पडे़ होने की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने सैंपल को उठा लिया। सैंपल बाहर पड़े होने पर स्वास्थय विभाग कर्मियों की लापरवाही पर लोग हैरान थे। इस संबंधस में जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. अशोक कुमार अग्रवाल का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। सैंपल बाहर फेंकना गंभीर लापरवाही है।

सैंपल लेने वाले हुए पॉजिटिव
रोजगार कार्यालय में बने आरटीपीसीआर जांच केंद्र पर सैंपल लेने वाले कर्मचारी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। जिला अस्पताल में 16 कर्मचारी संक्रमित होने के बाद उन्हें होम आइसोलेशन के लिए भेजा गया है। ऐसे में सैंपल लेने के लिए दूसरे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। तकनीकी स्टॉफ न होने के कारण सैंपल लेने में भी परेशानी हो रही है। सैंपल की संख्या भी कम हो गई है। माना जा रहा है कि किसी नए कर्मचारी द्वारा सैंपल लेने में लापरवाही के चलते ही सैंपल की वायल बाहर मिली हैं। यहां से सैंपल को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है।