पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नायब तहसीलदार की पत्नी बनी असिस्टेंट प्रोफेसर:आगरा की अदिति ने यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की परीक्षा में किया टॉप, परिवार को बताया सफलता का कारण

आगरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा की अदिति सिंह ने यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की परीक्षा में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है - Money Bhaskar
आगरा की अदिति सिंह ने यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की परीक्षा में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है

आगरा की बेटी अदिति सिंह ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की गणित विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।अदिति ने अपने परिवार के सहयोग को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। आगरा के दयालबाग से उन्होंने पीएचडी की है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग द्वारा दिनांक 17 जून 2022 को शासकीय सहायता प्राप्त कॉलेजों में गणित विषय के सहायक प्रोफेसर के पद पर घोषित परिणाम में मौनी बाबा धाम कॉलोनी, किरावली निवासी अदिति सिंह ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

आगरा से ही हुई है पढ़ाई
अदिति सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट कोनरेड्स इंटर कॉलेज, आगरा से प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने गणित विषय में बीएससी एवं एमएससी दयालबाग शिक्षण संस्थान, आगरा से की है। वह वर्तमान में इसी संस्थान से ही डॉ एस पी सिंह एवं डॉ सुमिता दाहिया के निर्देशन में गणित विषय में शोध कर रही हैं।

पति मैनपुरी में हैं तहसीलदार
अदिति के पति राजीव मैनपुरी जनपद में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता अरविंद प्रताप सिंह एलआईसी एवं माता डॉ ममता सिंह आगरा कॉलेज आगरा में हिंदी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। अदिति ने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर के आशीर्वाद एवं अपने पति, माता- पिता, ससुरालीजनों के सहयोग को दिया है।