पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिठाई की दुकान में लगी भीषण आग:अछनेरा के मुख्य बाजार में रास्ता संकरा होने से नहीं पहुंच सकी फायर ब्रिगेड, लाखों का सामान जला

किरावलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अछनेरा के मुख्य बाजार में मिठाई की दुकान में लगी भीषण आग। - Money Bhaskar
अछनेरा के मुख्य बाजार में मिठाई की दुकान में लगी भीषण आग।

कस्बा अछनेरा के मुख्य बाजार में स्थित गोपाल स्वीट्स की दुकान में आज सुबह भीषण आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। आनन फानन में पड़ोसियों ने घटना की सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी। मौके पर थाना प्रभारी अनुराग शर्मा मय पुलिस बल के साथ पहुंचे। आग को देख तुरंत पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना देकर बुलाया। आग लगने का कारण मुख्य रूप से इनवर्टर में शार्ट सर्किट होना बताया गया है।

बता दें कि, मुख्य बाजार में आज सुबह गोपाल स्वीट्स की दुकान में से धुआं उठ रहा था, इसको देख लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। आसपास के लोगों ने छतों पर चढ़कर देखा तो मिठाई की दुकान में भयंकर रूप से आग लगी हुई थी। इसमें सारा सामान धू धूकर जल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऐसा लगा कि यह आग अब सभी आसपास के घरों और दुकानों को अपनी चपेट में ले लेगी। इतनी विकराल आग देखकर आसपास अफरातफरी का माहौल बन गया।

दुकान तक जाने वाला रास्ता संकरा होने से फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच सकी।
दुकान तक जाने वाला रास्ता संकरा होने से फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंच सकी।

रास्ता संकरा होने से नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड
आग को बढ़ता देख, आनन फानन में पड़ोसियों ने थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच तो गई, लेकिन रास्ता छोटा होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी बाजार में अंदर नहीं पहुंच पाई। आग बढ़ती ही जा रही थी। इसी दौरान पड़ोसियों और लोगों की मदद से सबमर्सिबल चला कर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया।

शार्ट सर्किट से लगी आग
आग को बुझाते बुझाते बहुत देर हो चुकी थी। आग बुझने तक लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो चुका था। इसी बीच गोपाल स्वीट्स प्रतिष्ठान के संचालक गोपाल ने बताया कि सुबह 6 बजे करीब इन्वर्टर में शार्ट सर्किट होने के कारण आग लगी थी। आग से लाखों रुपये का फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान जलकर खाक हो गया है। फिलहाल आग लगने के कारण को लेकर पुलिस गहनता से जांच में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...