पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डिप्टी सीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण:चिकित्सकों को स्वास्थ्य मंत्री ने पढ़ाया अनुशासन का पाठ, मरीजों से पूछा हाल

किरावली, आगराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किरावली में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। जिससे स्वास्थ्य केंद्र के अलावा समस्त कस्बे में हलचल पैदा हो गई।

बालाजी जाते समय डिप्टी सीएम ने अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरावली का निरीक्षण किया। डिप्टी सीएम को देखकर वहां हड़बड़ी मच गई। निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने मरीजों को वितरण हेतु दवाइयों की व्यवस्था एवं स्टॉक की जानकारी ली। डिलीवरी रूम की व्यवस्था देखी, पैथोलॉजी की व्यवस्था देखी और उपस्थिति रजिस्टर एवं अन्य जरूरी कागजातों की गहनता से जांच की।

सभासदों ने डिप्टी सीएम को सौंपा ज्ञापन

हालांकि सीएचसी में डिप्टी सीएम को निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की कमी नहीं पाई गई। इसी बीच चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने समस्त सभासदों के साथ डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपकर सीएचसी की जर्जर हालत को जल्द से जल्द ठीक कराने व कस्बा को शुद्ध मीठे पेयजल की व्यवस्था हेतु टंकी निर्माण की मांग की।

अछनेरा से मंडल अध्यक्ष भाजपा मनीष सिंघल ने डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपकर, सीएचसी में विशेषज्ञ चिकित्सक, एक्स-रे सुविधा, लैब टेक्नीशियन एवं मरीजों की सुविधाओं को देखते हुए, रात्रि में भी चिकित्सकों की तैनाती हेतु प्रमुख मांग की। इस पर डिप्टी सीएम ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि, जल्द से जल्द सभी कार्य कराए जाएंगे। डिप्टी सीएम ने मुख्य रूप से स्वास्थ्य केंद्र में सफाई व्यवस्था के ऊपर ध्यान केंद्रित किया। इस दौरान, मरीजों का हालचाल पूछा एवं उनसे स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने मरीजों को वितरण हेतु दवाइयों की व्यवस्था एवं स्टॉक की जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने मरीजों को वितरण हेतु दवाइयों की व्यवस्था एवं स्टॉक की जानकारी ली।

चिकित्सकों से ईमानदारी से काम करने की अपील

चिकित्सकों से कहा कि आप सभी अपना कर्तव्य पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से निभाएं। निरीक्षण के बाद डिप्टी सीएम सभी चिकित्सकों एवं मरीजों से रूबरू हुए। इस दौरान, विधायक चौधरी बाबूलाल, डॉ रामेश्वर चौधरी, घंसू सरपंच, प्रभारी डॉ. राजकमल एवं अन्य चिकित्सक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने उपस्थिति रजिस्टर किया चेक
निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने उपस्थिति रजिस्टर किया चेक

निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ने वहां उपस्थित सभी चिकित्सकों एवं मरीजों से कहा कि, जल्द ही सीएचसी पर सुभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। सभी सीएचसी बेहतर सुविधाओं से परिपूर्ण होंगे। वहीं सीएचसी के चिकित्सकों से सख्त हिदायत देते हुए कहा कि यहां आने वाले मरीज एवं तीमारदारों के साथ दुर्व्यवहार न किया जाए। ऐसा पाए जाने पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...