पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेरागढ़ में पुलिस-प्रशासन ने 60 ट्रक पकड़े:राजस्थान की तरफ से अवैध खनन कर आते वक्त कार्रवाई, जाजू टोल प्लाजा व गांव के रास्तों पर डटी पुलिस, 40 वाहन जब्त

खेरागढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेरागढ़ में ओवरलोड ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा। - Money Bhaskar
खेरागढ़ में ओवरलोड ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा।

ताज नगरी आगरा की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में अवैध खनन कर राजस्थान की तरफ से आ रहे ओवरलोड ट्रकों व डंपरों पर पुलिस-प्रशासन ने शिकंजा कसा। टोल प्लाजा व गांव के रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात कर ट्रकों को पकड़ा। इस दौरान भारी संख्या में अवैध खनन से भरे कई ओवरलोडेड वाहनों को जब्त कर लिया गया।

ताज नगरी के आगरा में शुक्रवार अल सुबह थाना मलपुरा और सैंया क्षेत्र में तहसील प्रशासन खेरागढ़ और आगरा पुलिस प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने करीब 50-60 ट्रकों को अलग अलग रास्तों पर रोका। जिनमें से करीब 40 ट्रकों को ओवरलाडिंग व अन्य कागजातों में कमी पाए जाने पर जब्त कर लिया।

इन जगहों पर एक साथ कार्रवाई

एसपी पश्चिम आगरा देहात सत्यजीत गुप्ता के दिशा निर्देशन पर सीओ खेरागढ़ महेश कुमार और एसडीएम अनुज नेहरा, तहसीलदार प्रदीप कुमार ने सैंया, इरादत नगर, सदर बाजार और मलपुरा पुलिस के साथ राजस्थान की ओर से खनन करके ला रहे ओवर लोड वाहनों पर शिकंजा कसा। टीम ने कई स्थानों पर एक साथ कार्रवाई को अंजाम दिया।

थाना मलपुरा क्षेत्र के दक्षिणी बाईपास पर 30-35 वाहनों और ग्वालियर हाइवे स्थित सैंया टोल से पहले राजस्थान की ओर से आए 30 वाहनों को एक साथ पकड़ लिया। पकड़े गए सभी वाहनों पर वैध प्रपत्र नहीं थे जिस कारण उन्हें सीज करके आगे की कार्रवाई में जुट गए।

टोल प्लाजा के पास पकड़े गए ट्रक।
टोल प्लाजा के पास पकड़े गए ट्रक।

कुछ ट्रक निकले

एक साथ दो स्थानों पर हुई कार्रवाई से खनन माफियाओं को संभलने का मौका नहीं मिला जिसके कारण ही प्रशासन इतनी बड़ी संख्या में वाहनों को जब्त कर पाया। पहले अवैध खनन से भरे ओवरलोड कुछ ट्रकों को टोल से निकल गए जिससे खनन माफिया आराम से अपनी चाल चल रहे थे।

जैसे ही वाहन दक्षिणी बाईपास के आसपास पहुंचे पुलिस ने अपना कार्य शुरू कर दिया। इधर, दक्षिणी बाईपास के आसपास कार्रवाई चल रही और उधर बड़ी संख्या में ट्रक टोल के आसपास आ गए जिससे कार्रवाई में बढ़ी संख्या में ट्रकों को जब्त कर लिया।

सीओ खेरागढ़ महेश कुमार ने बताया कि कार्रवाई चल रही है। बड़ी संख्या में राजस्थान की ओर से आए खनन से भरे वाहनों को जब्त कर लिया है।