पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने CHC का किया औचक निरीक्षण:मेंहदीपुर बालाजी दर्शन को जा रहे थे, आगरा में रुके और पहुंच गए अस्पताल

फतेहपुर सीकरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर रजिस्टर जांचते डिप्टी - Money Bhaskar
मौके पर रजिस्टर जांचते डिप्टी

इन दिनों प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अपने औचक निरीक्षण के चलते खबरों में बने हुए हैं। इसी क्रम में आगरा से मेंहदीपुर बालाजी जाते समय सीकरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने रुक गए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यहां पर भी बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लोगों को मिलेगा।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक दोपहर लगभग सवा बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने केन्द्र के फार्मेसी विभाग का निरीक्षण किया। यहां पर मौजूद फार्मासिस्ट से उपलब्ध दवाओं का विवरण तलब किया मगर फार्मासिस्ट उन्हें सूची उपलब्ध नहीं करा सके। इस पर उन्होंने हिदायत दी कि सभी उपलब्ध दवाओं की सूची टाइप कराकर रखें।

फार्मासिस्ट से जानकारी लेते उप मुख्यमंत्री
फार्मासिस्ट से जानकारी लेते उप मुख्यमंत्री

जांचा रजिस्टर और जाना कारण

उसके उपरान्त डिप्टी सीएम ने उपस्थिति रजिस्टर चैक किया जिसमें एक चिकित्सक के कई दिनों से नही आने का कारण जाना और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक चौधरी बाबूलाल ने एबीडी की धनराशि के सम्बंध में चिकित्सक अधीक्षक से सवाल भी दागे। निरीक्षण के दौरान केन्द्र पर अपने पौत्र शिवा की दवा लेने आयी मोहन देवी से जानकारी ली तथा चिकित्सकों को हर मरीज की गंभीरता से जांच करने के लिये कहा

अन्य व्यवस्थाओं को बारीकी से परखते स्वास्थ्य मंत्री पाठक
अन्य व्यवस्थाओं को बारीकी से परखते स्वास्थ्य मंत्री पाठक

जल्द मुहैया होंगी अत्याधुनिक सेवाएं

निरीक्षण के दौरान ही डिप्टी सीएम वर्ल्ड हैरीटेज नगरी में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं एंव केन्द्र पर एक्सरे मशीन न होने, अल्ट्रासाउण्ड मशीन न होने से विशेषज्ञ चिकित्सको के नहीं होने के सवाल पर बताया कि इसके लिये सीएचसी का निरीक्षण किया गया है। शीघ्र ही यहां उच्चीकृत स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता करायी जायेगी।

इस मौके पर विधायक चौ0 बाबूलाल, डा0 रामेश्वर चौधरी, पालिका अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र मित्तल, विनोद सामरिया, अनुज मित्तल, नितिन गर्ग, होशियार सिंह, प्रधान राजेन्द्र सिंह, धर्मवीर सिंह, नरेश चन्द कोली, उदय सरपंच आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...