पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की मजार:बाबा दरोगा की मजार को प्रशासन ने कराया ठीक, पुलिस बोली- रात में बढ़ाई जाएगी गश्त

फतेहपुर सीकरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फतेहपुर सीकरी में हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह के बाहर बादशाही गेट के दक्षिण में स्थित बाबा दरोगा की मजार को किसी ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद हडकंप मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त भाग का मरम्मत कराया और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गयी।

दरगाह के बाहर बनी है पीर फकीरों की मजार
हजरत शेख सलीम चिश्ती की दरगाह के बाहर भी कई पीर फकीरों की मजार बनी हुई है। बादशाही गेट के समीप बनी बाबा दरोगा की मजार भी उन्हीं में से एक हैं। मजार की देखरेख मोहम्मद शकील करते हैं।शुक्रवार को बाबा दरोगा का उर्स होना है। जिसकी तैयारी जारी है। जिसको लेकर गुरुवार को मो. शकील जब मजार पर पहुंचे तो देखा मजार के सिरहाने स्थित पत्थर के ऊपर लगी गुमटी क्षतिग्रस्त होकर नीचे पड़ी हैं। उसे देखकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

प्रशासन ने कराया मरम्मत
जिस पर थाना प्रभारी एएसपी श्रुति श्रीवास्तव मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने मामले की जांच पड़ताल की और दोषियों को चिहिंत कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके उपरान्त एसपीआरए पश्चिम सत्यजीत गुप्ता और नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और सम्बन्धित लोगो से घटना की जानकारी ली। इसके बाद स्थानीय लोंगो की मदद से मजार के क्षतिग्रस्त भाग का मरम्मत कराया।

रात में बढ़ायी जायेगी पुलिस की गश्त
इस पूरे मामले में एसपीआरए सत्यजीत गुप्ता ने कहा कि घटना के सम्बंध में देखरेख करने वालों से तहरीर लेकर जांच की जायेगी। उक्त स्थलों पर रात में पुलिस की गश्त बढ़ायी जायेगी।

खबरें और भी हैं...