पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

10 जून को निकलेगी राजमाता अहिल्याबाई होल्कर की शोभा यात्रा:बाह में धनगर पाल बघेल समाज के लोगों ने बैठक में लिया निर्णय, केंद्रीय कानून मंत्री प्रो. एसपी बघेल को जाएगा निमंत्रण

बाहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाह में धनगर पाल बघेल समाज के लोगों ने शुक्रवार को सोबरन सिंह धनगर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की। बैठक पत्रकार नीरज धनगर के ऑफिस में हुई। इस दौरान 10 जून को क्षेत्र में लोकमाता मातेश्वरी अहिल्याबाई होलकर की जयंती पर शोभा यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया।

उमेश बघेल बने यात्रा के अध्यक्ष
बैठक में धनगर पाल बघेल समाज के लोगों ने उमेश बघेल सभासद को शोभा यात्रा का अध्यक्ष चुना। अहिल्याबाई होल्कर की शोभा यात्रा का शुभारंभ गड़ा पचौरी से शुरू होकर नगर में भ्रमण करते हुए अमर पैलेस में समापन होगा। जिसमें समाज के कई प्रदेशीय नेता एवं केंद्रीय कानून मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में समाज के सभी लोग रहे शामिल।
बैठक में समाज के सभी लोग रहे शामिल।

हर साल निकाली जाती है यात्रा
बता दें कि कस्बे में हर वर्ष मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती मनाई जाती थी, लेकिन कोरोना काल के बाद पहली बार धूमधाम से जयंती मनाई जाएगी। निर्णय लिया गया कि बाहर से आने वाले अतिथियों के रुकने और खाने की पूर्ण व्यवस्था होगी।

बैठक में प्रमुख रूप से भाग लेने वालों में पूरन सिंह बघेल, मसानिया रंजीत बघेल, सोबरन सिंह धनगर, धर्मेंद्र बघेल, ऋषिकेश बघेल, योगेश बघेल, अवनीश बघेल, संजू बघेल, वीरेंद्र बघेल, नीरज धनगर, उमेश बघेल, प्रतीक धनगर, मुकेश धनगर, दलबीर बघेल, ब्रह्मा देवी, गौरव बघेल, छोटू बघेल, सतीश बघेल, आदि लोग शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...