पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Tell Tarachand Meena The Focus Will Be On Development From The Experiences Of My Municipal Body, For The Time Being We Will Meet The Target Of Corona Controlling And Vaccination

उदयपुर के नए कलेक्टर ने संभाला पदभार:ताराचंद मीणा बोले: मेरे नगर निकायों के अनुभव से डवलपमेंट पर रहेगा फोकस, वैक्सीनैशन का टारगेट पूरा करेंगे

उदयपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पदभार ग्रहण करते उदयपुर के नए जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा।

उदयपुर के नए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। वे सुबह करीब 10:15 बजे सीधा कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद चेतन देवड़ा ने उन्हें पदभार सौंपा। इससे पहले मीणा चितौड़गढ के कलेक्टर थे, जहां से उन्हें कल ट्रांसफर कर उदयपुर लगाया गया। मीणा 2011 बैच के IAS है। वहीं, चेतन देवड़ा को आबकारी आयुक्त लगाया गया है।

मीडिया से बात करते हुए ताराचंद मीणा ने बताया कि फिलहाल इस वक्त में कोरोना संक्रमण को पूरी कंट्रोल में करने की पूरी कोशिश रहेगी। वैक्सीनेशन को लेकर भी सारे लक्ष्यों की मॉनिटरिंग कर उसे बढ़ाया जाएगा। वित्तीय वर्ष के अंतिम 3 महीनों में पेंडेंसी को निपटाकर नए टारगेट पर काम किया जाएगा।

ताराचंद मीणा को पदभार ग्रहण करवाते चेतन देवड़ा।
ताराचंद मीणा को पदभार ग्रहण करवाते चेतन देवड़ा।

मीणा ने कहा कि उदयपुर में मौताणा जैसी कुप्रथाओं और दूसरी स्थितियों को लेकर भी लॉ एंड आर्डर पर बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। ज्यादा से ज्यादा दौरे के मार्फत आम लोगो से संवाद स्थापित करेंगे। नगर निकायों के अपने अनुभव के आधार पर भी यूआईटी और सिटी डेवलपमेंट पर भी फोकस करेंगे। कलेक्टर के जॉइन करने के बाद जिला प्रशासन से जुडे़ प्रमुख अधिकारी एक-एक उनसे मिलने पहुंचते रहे।

कार्मिक विभाग ने रविवार देर शाम को सूची जारी कर 52 IAS के ट्रांसफर कर दिए थे। इसमें उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा को आबकारी विभाग में भेजकर चितौड़गढ़ कलेक्टर ताराचंद मीणा को उदयपुर कलेक्टर लगाया गया था।