पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Dotasara Said On Reet Copying Case, Vishnoi Gang Is Not Of Today, Copying Used To Happen Even Earlier, The Government Is Giving Jobs, Hence BJP's Stomach Ache

बीजेपी ने सेना के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकीं:रीट नकल मामले पर डोटासरा बोले- ये गैंग आज की नहीं, सरकार नौकरी दे रही इसलिए बीजेपी के पेट में दर्द

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुर एयरपोर्ट पर गोविंद सिंह डोटासरा। - Money Bhaskar
उदयपुर एयरपोर्ट पर गोविंद सिंह डोटासरा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बार फिर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी मोर्चे पर देश के लोगों को राहत नहीं दे पाई। कांग्रेस ने 70 साल में जो बनाया था वो ये बेच रहे हैं। किसानों की सुन नहीं रहे, महंगाई कम नहीं कर रहे हैं। केवल मोदी-मोदी करके ये सत्ता में आ गए। सेना के शोर्य के नाम पर इन्होंने राजनीतिक रोटियां सेक ली। मगर अब जनता के समझ आ गया है। डोटासरा अपने दो दिन के कार्यक्रम के लिए उदयपुर पहुंचे। डोटासरा यहां से धरियावद और वल्लभनगर सीटों पर प्रचार के लिए निकल गए। अगले दो दिन डोटासरा दोनों सीटों पर सभाएं और सम्मलेन करेंगे।

सतीश पूनिया से जो संघ बुलवाता है वो बोलते हैं

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि पूनिया से जितना आरएसएस बुलवाता है वो उतना ही बोलते हैं। हमारी सरकार ने किसानों का 18 हजार करोड़ कर्जा माफ किया। किसान 10 महीने से सड़कों पर बैठा है, पूनिया जी को वो नहीं दिख रहा क्या। हमारी सरकार इतनी नौकरयां दे रही है इसलिए इनके पेट में दर्द हो रहा है। केंद्र की सरकार ने 2 करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था उसके मुताबिक कुछ नहीं दिया। हमने 58 हजार से ज्यादा नौकरियां दे दी।

देवनानी से महीनों तक नहीं मिलती थी वसुंधरा

रीट परीक्षा को लेकर बीजेपी के विरोध पर डोटासरा ने कहा कि 2017 में जब इन्होंने रीट कराई थी तब 17 दिन धरने हुए थे, तब इन्होंने जांच कराई थी क्या किसी एजेंसी से। सीबीआई के लायक बात होगी तो जांच कराएंगे ना। ये पहले नहीं होता था क्या कि चप्पलों में ब्लूटूथ हो या गैंग पहले नहीं थी क्या। इनकी मंशा ठीक नहीं। इन्हें तकलीफ हो रही है कि 31 हजार घरों में रोशनी होगी। इनकी सरकार में शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी से 12-12 महीनों तक वसुंधरा राजे मिलती नहीं थी। हम ताे हर तीसरे दिन मुख्यमंत्री से मिल लेते हैं।

वल्लभनगर में गोविंद सिंह डोटासरा।
वल्लभनगर में गोविंद सिंह डोटासरा।

महात्मा गांधी का नाम लेते हुए जुबान फिसली

वीर सावरकर और महात्मा गांधी को लेकर राजनाथ सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए डोटासरा की जुबान फिसल गई। डोटासरा ने कहा कि राजनाथ सिंह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का कद छोटा करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि 2013 और 2015 में सावरकर ने माफीनामा लिखा।डोटासरा ने कहा कि 2015 में महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से आए थे, हालांकि बाद में उन्होंने अपनी भूल सुधार करते हुए कहा कि 1915 में महात्मा गांधी आए, 1911 में सावरकर ने माफीनामा लिखा। इस माफीनामा को लेकर महात्मा गांधी का जिक्र कर राजनाथ सिंह उन्हें छोटा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही सावरकर को बड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। एयरपोर्ट के बाद धरियावद में भी लोगों को सम्बोधित करते हुए डोटासरा की जुबान फिसल गई।

वसुंधरा-कटारिया को कोई पूछ नहीं रहा

धरियावद में पत्रकारों से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि बीजेपी में वसुंधरा राजे और गुलाबचंद कटारिया को कोई पूछ नहीं रहा। ये सारे टिकट सब ऊपर से ही आ रहे हैं। कटारिया इसलिए भड़क रहे हैं क्योंकि उनकी चली नहीं।

50 साल में गहलोत पर कोई दाग नहीं

वल्लभनगर में सभा को सम्बोधित करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ​​​​अशोक गहलोत का 50 साल का इतिहास है उन पर आज तक एक दाग नहीं है। डोटासरा ने कहा कि उनके देहात के बाद प्रीति शक्तावत का मेरे पास तीन बार आना हुआ लेकिन इन्होने कभी मुझे टिकिट के लिए नहीं आना हुआ। डोटासरा के साथ सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, धर्मेन्द्र राठौड़ मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...