पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीखे हुए सर्दी के तेवर:वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दिखा रहा असर, दिन भर छाए रहे  बादल, एक दो  दिन में तापमान में और गिरावट की आशंका

श्रीगंगानगर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में बादलों की ओट से झांकता सूरज। - Money Bhaskar
श्रीगंगानगर में बादलों की ओट से झांकता सूरज।

इलाके में इन दिनों वेस्टर्न डिस्टर्बेंस असर दिखा रहा है। इसके चलते बुधवार को मौसम में अचानक बदलाव आया। पूरा दिन बादल छाए रहे तथा सर्दी के तेवर तीखे होते नजर आए। सर्दी बढ़ने से दिन में लाेग स्वेटर, कोट और मफलर ओढ़े दिखे वहीं घरों में चाय और कॉफी का उपयोग भी बढ़ा है। बुधवार को दिन की शुरुआत तेज सर्दी के साथ हुई। सुबह नौ बजे के आसपास सूरज दिखा लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद यह बादलों की ओट में छिप गया। इसके बाद पूरा दिन अधिकांश समय बादल छाए रहे। दिन में कुछ समय के लिए सूरज दिखा तो इसमें गर्मी का एहसास नहीं था।

ग्रामीण इलाकों में नजर आने लगा कोहरा
इन दिनों जिले के ग्रामीण अंचल में कोहरा नजर आने लगा है। खेतों में काम करने वाले किसान अल सुबह कोहरे का अनुभव कर रहे हैं वहीं पिछले कुछ समय से धूप खिलने से सर्दी से राहत मिल रही थी लेकिन बुधवार को दिन में धूप बेहद कम समय के लिए खिली ऐसे में तेजी सर्दी का असर बना रहा।

बना हुआ है वेस्टर्न डिस्टर्बेंस
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इन दिनों इलाके में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बना हुआ है। इसके चलते सर्दी बढ़ी है। हालांकि बुधवार को मिनिमम टेंप्रेचर बादलों के चलते मामूली बढ़ा लेकिन सामान्यत: यह दस से साढ़े ग्यारह डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। मौसम एक्सपर्ट्स के अनुसार अगले एक दो दिन में तापमान में और कमी आ सकती है। इस दौरान वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पास होगा और तापमान घटेगा। बुधवार को मिनिमम टेंप्रेचर साढ़े ग्यारह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...