पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

म्युजिक प्रोग्राम के नाम पर पौने दो लाख की ठगी:पंजाबी लोक गायक के प्रोग्राम में काम दिलाने का दिया था झांसा, सवा चार लाख रुपए लिए, अब तक नहीं लौटाए पौने दो लाख

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर का सदर थाना। - Money Bhaskar
श्रीगंगानगर का सदर थाना।

पंजाब के प्रसिद्ध लोक कलाकार के म्यूजिक प्रोग्राम में काम दिलाने का झांसा देकर चार लाख 16 हजार रुपए की ठगी का एक मामला सामने आया है। घटना करीब पांच माह पुरानी है। आरोपियों के कुल राशि में कुछ रुपए चुका देने के कारण इतने दिन तक पीड़ित ने मामला दर्ज नहीं करवाया लेकिन अब अरोपी के कारीब पौने दो लाख रुपए चुकाने से इनकार कर दिया पीड़ित ने सदर थाने में मामला दर्ज करवा दिया।

होमलैंड सिटी के रहने वाले गुरपाल सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह ने बताया कि वह इलाके में म्यूजिक प्रोग्राम करवाता है। पिछले साल एक अगस्त को उसके पास चंडीगढ़ इलाके के मोहाली निवासी हरजिंद्र सिंह और मनवीर सिंह आए तथा उसे खुद को पंजाबी लोकगायक के म्यूजिक प्रोग्राम्स से जुड़ा होना बताया। इन लोगों ने पीड़ित को बताया कि वे श्रीगंगानगर में पंजाबी लोकगीतों का प्रोग्राम करवाना चाहते हैं। उन्हें इसके लिए जगह आदि चाहिए।

शूटिंग में काम दिलाने का दिया झांसा

आरोपियों ने पड़ित को बताया कि वे उसे इस प्रोग्राम की शूटिंग में हिस्सा दिलवा देंगे। इस एवज में आरोपियों ने पीड़ित से रुपए ले लिए। रुपए देने के कुछ समय बाद भी जब शूटिंग में हिस्सा नहीं दिलवाया तो पीड़ित ने आरोपी से रुपए मांगे। इस पर आरोपी ने कुछ रुपए तो लौटा दिए लेकिन शेष करीब पौने दो लाख रुपए अब तक नहीं लौटाए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...