पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

2 डिग्री की बढ़त के साथ पारा 46 पार:भीषण गर्मी में तपा शहर, गर्मी से बचाव करते दिखे लोग

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में गर्मी से बचाव के इंतजाम कर सड़कों पर निकले महिलाएं और बच्चे।

पिछले कुछ दिन से गर्मी से मामूली राहत के बाद गुरुवार को इलाका एक बार फिर तपने लगा। बुधवार के मुकाबले तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की तेजी से शहर तपने लगा। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। वहीं शाम छह बजे तक हवा में लू के थपेड़ों का असर महसूस हो रहा था। गर्मी के चलते दिन के अधिकांश समय शहर की प्रमुख सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम रही। जो लोग सड़कों पर निकले भी तो गर्मी से बचाव के तमाम इंतजाम के साथ।

अंगारों का एहसास
सड़कों पर गुरुवार को अंगारों जैसा एहसास रहा। सुबह दिन की शुरुआत में हवा चली लेकिन दोपहर होते-होते हवा ने लू के थपेड़ों का रूप ले लिया। दोपहर में लू के थपेड़ों से बचने के लिए अधिकांश लोगों ने सिर और चेहरों को पूरी तरह टोपी और साफों से ढक लिया। ज्यादातर लोगों ने गर्मीसे बचने के लिए घरों के बाहर छिड़काव भी किया। शहर के पार्कों में दोपहर में लोग पेड़ की छांव में गर्मी से निजात पाते दिखे।

दो डिग्री सेल्सियस बढ़ा तापमान
तापमान में बुधवार के मुकाबले करीब दो डिग्री सेल्सियस की तेजी आई। बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस था वहीं गुरुवार को यह 46.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। न्यूनतम तापमान भी 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...