पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी पहल:एनएसयूआई का संकल्प कार्यक्रम; 24 जाेड़ों के फेरे और 37 के सामूहिक रूप से हुए आनंदकारज

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सावधानी...सभी जाेड़ों ने पहने हुए थे मास्क, समाराेह में काेराेना गाइडलाइन दिखी साइड लाइन - Money Bhaskar
सावधानी...सभी जाेड़ों ने पहने हुए थे मास्क, समाराेह में काेराेना गाइडलाइन दिखी साइड लाइन
  • नवदंपतियों ने किया एक-दूसरे काेे आत्मनिर्भर बनाने का वादा, विदाई के समय नम हुई आंखें

सरकार गरीब, जरूरतमंद, वंचित और पिछड़े तबकाें के उत्थान के लिए काम कर रही है। प्रत्येक वर्ग की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हाे ताकि उन्हें समाज की मुख्यधारा से जाेड़ा जा सके। यह बात रविवार काे मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने एनएसयूआई के संकल्प कार्यक्रम में वर्चुअल संबाेधन में कही। सूरतगढ़ बाईपास स्थित क्रिस्टल पाम में आयाेजित सामूहिक विवाह समाराेह में 61 जाेड़े परिणय सूत्र में बंधे। यहां 24 जाेड़ाें ने फेरे व 37 के सामूृहिक रूप से आनंदकारज करए गए।

बेटियाें की विदाई के समय बारातियाें व घरातियाें की आंखें नम हाे गईं। एनएसयूआर्ई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चाैधरी ने कहा कि आज से 1008 जरूरतमंद बेटियाें की शादी का संकल्प विधिवत रूप से शुरू हाे गया है। नागाैर में 51 कन्याओ की शादी हुई।

यह सिलसिला जारी रहेगा। उन्हाेंने कहा कि ‘अजे ताे परणाई हूं जीवताे रिओ ताे आंका मायरा भी भरूंगा।’ इसके बाद शादी की रस्में शुरू हुई। शादी के बाद उपस्थित लाेगाें ने नवदंपतियाें काे आशीर्वाद दिया। इस दाैरान महिलाओ ने मंगलगीत गाए।

समाराेह में काेराेना गाइडलाइन के तहत सभी ने मास्क पहने हुए थे। समाराेह में एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू, तहसीलदार दिव्या चावला, रूचि गाेयल, अजीत गाेदारा, विकास गाैड़, राजकुमार जाेग, पिंकी गाैड़, रामकिशन बागड़ी, जितेंद्र यादव, सुनील माल, रवींद्र रेगर, अमन नायक, जयकांत गाैड़, पंडित मुकेश, पंडित भीखम शास्त्री व पाठी सुरेंद्र सिंह आदि शामिल हुए। महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयाेजक प्रवीण गाैड़ ने बताया शादी के दाैरान बारातियाें व घरातियाें के लिए खाने की व्यवस्था की गई थी।

खुद का पार्लर का शाेरूम ओपन करना है

14 एस की निवासी हर्षदीप कहना है कि वह अभी बीए की पढ़ाई करेगी। पढ़ाई पूरी करने के बाद खुद का पार्लर खाेलना है। पढ़ाई भी जारी रखूंगी। उन्हाेंने बताया कि पढ़ाई से ही समाज व आने वाली पीढ़ियाें काे बेहतर कल दिया जा सकता है। दूल्हे ने भी पत्नी के काम में हर संभव मदद की बात कही। हर्षदीप की शादी 11 पीएस रायसिंहनगर अमरीक सिंह के साथ हुई है।

पत्नी काे फैशन डिजाइनिंग काेर्स करवाएंगे​​​​​​​

​​​​​​​14 एस निवासी शमशेर सिंह का 22 पीएस निवासी जसपाल काैर से विवाह हुआ। उन्हाेंने बताया कि जसपाल अभी बीए सेकेंड ईयर की स्टूडेंट है। वह अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती है। उनकी पढ़ाई में पूरी मदद करूंगा। इसके बाद पत्नी काे फैशन डिजाइनिंग का काेर्स करवाना है। ताकि वह आत्मनिर्भर बन सके। जसपाल ने कहा कि पढ़ाई से ही भविष्य का निर्माण संभव है।

सिलाई का खुद का काम करना है

फाजिल्का निवासी गुरनाम सिंह की शादी गुरहरसहाय मारिया की रहने वाली साथ हुई। गुरनाम सिंह बताते हैं कि उनकी पत्नी 10वीं तक पढ़ी हुई है। वे आगे की पढ़ाई नहीं करना चाहती है। लेकिन उनकी रूचि सिलाई के काम में है। इसलिए अब वे उन्हें पहले सिलाई सिखाएंगे। इसके बाद उन्हें खुद का सिलाई का काम शुरू करवाकर देंगे।

​​​​​​​

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...