पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाकिस्तानी ने श्रीगंगानगर के व्यापारी को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा:एक दिन पहले ही युवक को भेजा था मैसेज, श्रीकरणपुर इलाके से जोड़ा था नाता

श्रीगंगानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाकिस्तानी युवक जिसके व्हाट्सएप नंबर से मैसेज आए। - Money Bhaskar
पाकिस्तानी युवक जिसके व्हाट्सएप नंबर से मैसेज आए।

पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में शामिल लोग बॉर्डर क्षेत्र के युवाओं को अपने जाल में फंसाने के लिए नया-नया पैंतरा अपना रहे हैं। जिले में शनिवार को एक युवक अमन को फोन पर मैसेज भेजकर पाकिस्तानी युवक ने उसका श्रीकरणपुर इलाके से नाता होने की बात कहते हुए नजदीकी बढ़ाने की कोशिश की थी। इसके बाद सोमवार को एक व्यापारी को भी व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया गया। इस व्हाट्स एप ग्रुप में इलाके के कई प्रतिष्ठित नाम जुड़े हुए हैं।

व्यापारी को जोड़ा व्हाट्सएप ग्रुप में

सोमवार को श्रीकरणपुर के एक व्यापारी को भी व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया गया। इस व्हाट्स एप ग्रुप में इलाके के कई प्रतिष्ठित नाम जुड़े हुए हैं। व्यापारी ने सोमवार सुबह इस ग्रुप में खुद को जोड़े देखा तो उसने एक्जिट कर लिया, लेकिन कुछ समय बाद उसे फिर से ग्रुप में जोड़ लिया गया।

ग्रुप में आ रहे हैं लॉटरी के मैसेज

श्रीकरणपुर के व्यापारी रवि अग्रवाल ने बताया कि उसे जिस ग्रुप में जोड़ा गया है उसमें इलाके के कई लोग हैं। इसका एडमिन एक पाकिस्तानी नंबर है तथा अब इस ग्रुप में लॉटरी निकलने के मैसेज आ रहे हैं। यानी किसी भी तरह से पाकिस्तानी हैकर चाहते हैं कि हम उनके संपर्क में आएं और वे हमसे महत्वपूर्ण जानकारियां निकाल लें। उनका कहना है कि किसी भी मैसेज का रिप्लाई किया तो पाकिस्तानी उसे झांसे में ले लेगा। उसके बाद वो उससे जानकारियां जुटा सकेगा। अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने इस बारे में थाने में सूचना दे दी है। अभी पुलिस के निर्देश पर इस नंबर को ब्लॉक नहीं किया है। इंटेलिजेंस इस बारे में जानकारियां जुटा रही है।

एक युवक को भेजा मैसेज
श्रीकरणपुर क्षेत्र के एक युवक को व्हाट्सअप पर मैसेज भेज पाक युवक ने दोस्ती करनी चाही, परंतु युवक ने सतर्कता दिखाते हुए पाक नंबर को ब्लॉक कर इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, पुलिस ने बताया कि बॉर्डर क्षेत्र में पाक इन दिनों में ऐसी गतिविधियों कर रहा है। अगर किसी भी पाक नंबर से कॉल आए तो इसकी सूचना पुलिस को तुरंत दें।

वाट्सएप ग्रुप में आई चैट।
वाट्सएप ग्रुप में आई चैट।

श्रीकरणपुर के वार्ड नं. 9 निवासी अमन ने पुलिस को इस बारे में शिकायत की है। शिकायत में कहा है - 22 जनवरी रात 9:30 बजे उसे पाकिस्तान के नंबर +92 3147415 070 से व्हाट्सएप मैसेज आए। उसमें लिखा- हाय मैं पाक से बोल रहा हूं। जो करणपुर से सिर्फ 25 किलोमीटर दूर है। ब्रदर मेरे शहर का नाम बहावलनगर है। मेरे दादा-दादी श्रीकरणपुर से थे। इस पर श्रीकरणपुर के युवक ने पाकिस्तानी युवक से पूछा नंबर किससे लिया, तो पाक युवक ने मैसेज किया - फेसबुक से। उसने कहा, मुझे ही कैसे याद किया। पाकिस्तानी युवक ने मैसेज किया - मेरे दादा-दादी श्रीकरणपुर से थे।

फिर पाकिस्तानी युवक ने अपनी फोटो श्रीकरणपुर के युवक को भेजी। इस पर उसने तुरंत इसकी सूचना थाना अधिकारी आलोक सिंह व सीआईडी के कांस्टेबल नवनीत मीणा को दी। उन्होंने उक्त पाक नंबर ब्लॉक करने को कहा। जिस पर युवक ने नंबर को ब्लॉक कर दिया।

उच्चाधिकारियों को सूचना दी

थाना अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि अमन की ओर से दी गई शिकायत दर्ज कर ली गई है। पाकिस्तान से हुई व्हाट्सएप मैसेज की सूचना उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। वहीं, सीआईडी ने बताया कि पाकिस्तान से आने वाले फोन कॉल की सूचना उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी गई। थाना अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि पाकिस्तान या अंतरराष्ट्रीय कॉल आने पर उसे किसी भी सूरत में अटेंड ना करें और इसकी सूचना पुलिस को दें।