पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्कर गिरफ्तार:नोहर में बस का कर रहे थे इंतजार, तलाशी में मिली डेढ़ किलो अफीम

हनुमानगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नोहर थाना पुलिस की पकड़ में आए अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्कर। - Money Bhaskar
नोहर थाना पुलिस की पकड़ में आए अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्कर।

नोहर थाना पुलिस ने बुधवार को डेढ़ किलोग्राम अफीम सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी बस में सवार होकर चित्तौड़गढ़ से आए थे। नोहर में रावतसर रोड व सरस बूथ के पास आगे जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के सदस्य हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपी नानूराम (40) पुत्र शकंरजाट निवासी गोराजी का निम्बाहेडा, पुलिस थाना कपासन, जिला चितौडगढ़, पीयूष (26) पुत्र सत्यनारायण निवासी गोराजी का निम्बाहेडा, जिला चितौडगढ़ व ओमप्रकाश (30) पुत्र मनफूल राम विश्नोई निवासी जागलू, पुलिस थाना पाचू बीकानेर का रहने वाला है। तीनों आरोपी बस में सवार होकर चित्तौड़गढ़ से आए थे। नोहर में रावतसर रोड व सरस बूथ के पास आगे जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे थे कि पुलिस की पकड़ में आ गए। थानाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि डीएसटी सेक्टर नोहर की ओर से मादक पदार्थों की तस्करी की पुख्ता सूचना मिली थी। इसलिए कस्बे में गश्त बढ़ाई गई थी। पुलिस टीमें संदिग्ध व्यक्तियों से सघन पूछताछ में जुटी रही। इसी का परिणाम रहा कि तीनों आरोपी पकड़ में आ गए। कार्रवाई करने वाली टीम में थानाधिकारी रविंद्र सिंह के अलावा एएसआई ओमप्रकाश, कांस्टेबल रामहरि, विजय कुमार व रमेश कुमार शामिल रहे।

चित्तौड़गढ़ से अफीम लाकर हरियाणा में करते थे सप्लाई
थानाधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी चित्तौड़गढ़ से अफीम लाते थे और हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों में सप्लाई देते थे। पुलिस की पकड़ में आने से बचने के लिए बसों में ही सफर करते थे। ऐसा अंदेशा है कि इस बार हरियाणा के कालांवाली कस्बे में डिलीवरी दी जानी थी। वहां जाने के लिए तीनों जने बस के इंतजार में थे कि पुलिस की पकड़ में आ गए। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच खुईयां थाना प्रभारी विजेंद्र कुमार को सौंपी है। तीनों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के सदस्य हैं।