पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

अमृत महोत्सव:सरस्वती कॉलेज में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम एडीएम बोले-समाज व आने वाली पीढ़ी को नई दिशा देगा

हनुमानगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के 75 वर्ष को यादगार बनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन चलाया जा रहा है। देश में 75 सप्ताह तक चलने वाला यह महोत्सव समाज और आने वाली पीढ़ी को नई दिशा प्रदान करेगा। बालिकाओं को पढ़ाई का महत्व समझना होगा और विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ना होगा, तभी वे आर्थिक रूप से आजाद रह पाएंगी। यह बात मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो जोधपुर द्वारा जंक्शन स्थित सरस्वती कन्या पीजी महाविद्यालय में हुए कार्यक्रम में एडीएम प्रतिभा देवठिया ने कही। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम युवाओं में नई ऊर्जा का संचार करते हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जन कल्याण समिति के सचिव अमरनाथ सिंगला ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में हमारे महापुरुषों के त्याग और बलिदान को हमें याद रखना चाहिए। साथ ही उनके द्वारा बताए गए सिद्धांतों पर चलने की अपील की। विशिष्ट अतिथि सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेश बिश्नोई ने कहा कि जब देश गुलाम था, तब हमारे सामने चुनौती अंग्रेज थे। अब आजादी के बाद हमारे सामने चुनौतियों के रूप में नशा, बाल विवाह, भ्रूण हत्या, अशिक्षा इत्यादि समेत अन्य कुरीतियां है। इनका हमें डटकर मुकाबला करना होगा।

खासकर हनुमानगढ़ जिले में नशे के खिलाफ सबको मिलकर लड़ाई लड़नी होगी, तभी हम युवा पीढ़ी को इससे बचा पाएंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पवन छींपा ने केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर जन कल्याण समिति के सहसचिव अनिल कुमार, डॉ. कंचन शर्मा, प्रेरणा रस्तोगी ने भी विचार व्यक्त किए। मंच संचालन डॉ. कंचन शर्मा ने किया। प्राचार्य डॉ. श्यामसुंदर शर्मा ने आभार जताया।

खबरें और भी हैं...