पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डंपर रोका तो भाग छूटा ड्राइवर:डंपर में भरा था चेजा पत्थर, जब्त कर किया सीज

पाटन (राजस्थान)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाटन के निकटवर्ती गांव हसामपुर में खनिज विभाग की टीम ने बुधवार एक डंपर को अवैध रूप से चेजा पत्थर ले जाते हुए जब्त किया। लेकिन डंपर चालक डंपर को विभागीय कर्मचारियों से धक्का मुक्की कर भगाकर ले गया। जब्तशुदा डंपर छीने जाने की घटना के बाद खनिज विभाग के फोरमैन ने राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खान विभाग के फोरमैन खेतन प्रकाश ने रिपोर्ट दी कि बुधवार को विभागीय अधिकारियों के साथ अवैध खनन की रोकथाम के लिए गश्त कर रहे थे। तभी वह गश्त करते हुए हसामपुर रायल्टी नाके पर पहुंचे जहां गोविंद स्टोन क्रेशर कल्याणपुरा कोटपूतली का एक डंपर खनिज चेजा पत्थर भरकर आया।

टीम ने डंपर चालक से रवन्ना दिखाने को कहा तो उसने रवन्ना नहीं होने की बात कही। इस पर अधिकारियों ने डंपर को सीज करने की कार्यवाही शुरू कर दी। लेकिन इसी बीच डंपर चालक विभाग के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों से धक्का मुक्की कर डम्पर की चाबी लेकर भाग गया।

इसके बाद अधिकारियों ने डम्पर को सीज कर रायल्टी नाके पर मौजूद नाकेदार की सुपुर्दगी में डंपर को नाके पर खड़ा कर दिया। तथा चैकिंग के लिए आगे निकल गये। थोड़ी देर बाद डंपर चालक अपने साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर वापस नाके पर पहुंचा। और वहां नाकेदार से झगड़ा कर जब्तशुदा डंपर को कोटपूतली की तरफ भगा ले गया। नाकेदार की सूचना पर वापस नाके पर पहुंची खनिज विभाग की टीम ने डम्पर का पीछा किया।

लेकिन डंपर चालक इतनी तेज गति से डंपर लेकर फरार हो गया। जिस पर पुलिस ने एमसीआर के नियमों समेत राजकार्य मे बाधा पहुंचाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस डंपर के नंबरों के आधार पर डंपर चालक की तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...