पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीकर के व्यापारी से बिजनेस में धोखाधड़ी:पैसे चुकाने के बाद भी चैक बाउंस करवाया,कोर्ट नोटिस आने पर व्यापारी को पता चला

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक।

सीकर के सदर थाना इलाके में बिजनेस में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जयपुर की एक प्राइवेट फर्म ने इलाके के एक व्यापारी से प्रोडक्ट का पैसा लेने के बाद भी उसका दिया हुआ चैक बैंक में जमा करवा दिया। चैक जब बाउंस हुआ तो सीकर के व्यापारी को नोटिस मिला। इसके बाद उसे पूरे मामले का पता चला। अब सीकर के व्यापारी ने सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है।

किशनसिंह जाट ने रिपोर्ट देकर बताया है कि उसने जयपुर की श्याम मार्केटिंग के राजकुमार पटवारी और सेल्स एजेंट से सात लाख सात हजार 435 रुपए का माल उधार लिया था। जिसके बदले किशनसिंह ने अपना साइन किया हुआ एक चैक राजकुमार पटवारी को दिया था। इसके बाद उसने 6 लाख 72 हजार 744 रुपए कैश और बैंक ट्रांसफर के जरिए दे दिए। किशन सिंह ने माल खराब होने के कारण 34691 रुपए राजकुमार पटवारी को नहीं दिए।

इसके बाद से दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। किशन सिंह ने राजकुमार को खराब माल वापस ले जाने की बात कही। जिस पर राजकुमार पटवारी ने किशन सिंह को देख लेने की धमकी दी। इसके बाद दोनों के बीच ही कोई कांटेक्ट नहीं हुआ। किशनसिंह ने भी कोई ध्यान नहीं दिया। कुछ दिनों पहले किशन सिंह को चैक बाउंस का नोटिस मिला। तो उसे पता चला कि राजकुमार पटवारी ने उसके दिए हुए चैक को अपनी पत्नी अंजू पटवारी के नाम से रजिस्टर्ड दूसरी फर्म के अकाउंट में 2.5 लाख रुपए अमाउंट भरकर जमा करवाया लेकिन चैक क्लियर नहीं हुआ।

इसके बाद जब किशन सिंह ने राजकुमार से बकाया चल रहे 34691 रुपए लेकर राजीनामा करने की बात कही। तो राजकुमार ने उसे धमकी दी की अब तो वह पूरे 2.5 लाख रुपए लेगा। फिलहाल सदर थाना पुलिस ने किशन सिंह की रिपोर्ट पर जांच शुरू कर दी है।