पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीकर से बीकानेर- प्रयागराज एक्सप्रेस का संचालन शुरू:सांसद सुमेधानंद बोले ; देश के कई धार्मिक जगहों का जुड़ाव हुआ

सीकर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन को हरी झंडी दिखते हुए सांसद सुमेधानंद सरस्वती। - Money Bhaskar
ट्रेन को हरी झंडी दिखते हुए सांसद सुमेधानंद सरस्वती।

सीकर से बीकानेर- प्रयागराज ट्रेन का बुधवार से नियमित संचालन शुरू हो गया है। सीकर जंक्शन पर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद ने कहा कि ट्रेन का संचालन होने से देश के कई धार्मिक स्थलों का आपस में जुड़ाव हो चुका है। इससे पहले 23 मई को रेलवे ने ट्रेन के नियमित संचालन के लिए मंजूरी जारी की थी।

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि मथुरा वृंदावन रूट पर ट्रेन शुरू करने की जिले के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे। रेलवे ने आज से इसका नियमित संचालन शुरू किया है। ट्रेन के जरिए सीकर मथुरा, वृंदावन, अलवर, भरतपुर जैसे जिलों से जुड़ सकेगा। इसके साथ ही व्यापारी वर्ग को भी इसका फायदा मिलेगा। सांसद ने कहा कि इस ट्रेन के जरिए देश के कई धार्मिक स्थान भी आपस में जुड़े हैं। सालासर बालाजी, खाटूश्यामजी, बीकानेर का करणी माता मंदिर, मथुरा,वृंदावन, प्रयागराज जैसे धार्मिक स्थान पर एक ट्रेन के जरिए पहुंचा जा सकता है।

सप्ताह में 3 दिन चलेगी
बीकानेर प्रयागराज एक्सप्रेस सप्ताह में 3 दिन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को लोहारू के रास्ते बीकानेर तक चलेगी। 4 दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को फतेहपुर,चूरू के रास्ते बीकानेर पहुंचेगी।

यह रहेगा ट्रेन का शेड्यूल
मंगलवार,बुधवार,शुक्रवार और रविवार को ट्रेन बीकानेर से सुबह 8:15 बजे रवाना होगी जो 11:30 बजे चूरू पहुंचेगी। इसके बाद 1:30 बजे सीकर पहुंच कर दोपहर 3:20 पर जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद अगले दिन सुबह 4:45 बजे पहुंचेगी। वहीं सोमवार,गुरुवार और शनिवार को ट्रेन सुबह 5:00 बजे बीकानेर से रवाना होगी। जो सुबह 8:00 बजे चुरु, 11:00 बजे लोहारू और 1:05 पर सीकर आएगी। इसके बाद अगले दिन सुबह 4:45 बजे प्रयागराज पहुंचेगी।