पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जी रजिस्ट्री करा बैंक से 4.71 लाख का लोन उठाया:दूसरी महिला से अंगूठा लगवाया, एक आरोपी गिरफ्तार

सीकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार।

जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाकर बैंक से लाखों का लोन लेने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बुजुर्ग महिला की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाकर उन्हीं फर्जी कागजात से बैंक से लोन ले लिया। जिसके बाद बुजुर्ग महिला के बेटे ने थाने में नामजद मामला दर्ज करवाया। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है।

कोतवाली थाने में भंवरलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह कंवरपुरा का रहने वाला है। उसकी मां छोटी देवी की कंवरपुरा में खातेदारी और काश्तकार की कृषि भूमि है। जिसमें उनकी मां का 1/3 हक का हिस्सा है और आज भी उसी भूमि पर काबिज होकर कृषि की जा रही है।

उन्होंने बताया कि गांव के ही संजय बिजारणियां उसकी मां के घर आता जाता रहता था। उसने मेरी मां की पेंशन बढ़ावाने और नई पेंशन चालू करने का आश्वासन दिया। संजय बिजारणियां ने षडयंत्रपूर्वक सुरेश ढाका, राजकुमार, गणेश सहित 4-5 लोगों के साथ मिलकर मेरी मां की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री बनवा ली।

भंवरलाल ने बताया कि उसकी मां ने किसी को जमीन नहीं बेची और ना ही अपने कागाजत किसी को दिए्, लेकिन इन्होंने अज्ञात महिला को उप पंजीयन धोद के कार्यालय में ले जाकर मेरी मां के स्थान पर फर्जी अंगूठा और फोटो खींचवाकर फर्जी विक्रय पत्र बनाकर उसके हिस्से की जमीन का नामांतरण करवा कर सुरेश ढाका ने अपने नाम करवा लिया। भंवरलाल ने बताया की फर्जी रजिस्ट्री से सभी ने मिलकर बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक फतेहपुर रोड से 4.71 लाख का लोन भी उठा लिया।

कोतवाली थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी। वहीं पुलिस ने मामले में एक आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आरोपी राजकुमार के गांव में होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने गांव से उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी राजकुमार से गहनता से पूछताछ कर रही है।