पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा केंद्र संचालक ने 6 लाख का किया गबन:कस्टमर का आधार नंबर स्कूल के खाते से लिंक

सीकरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Money Bhaskar
डेमो पिक।

बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उसने एक संस्था के अकाउंट से 6 लाख रुपए का गबन कर रुपयों को अपने स्टाफ मेंबर के एकाउंट में ट्रांसफर करवा दिया। अब कंपनी ने संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

सीकर के लक्ष्मणगढ़ थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि आईसेक्ट कंपनी के आशुतोष बगड़िया ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि कंपनी राजस्थान में बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र संचालित करती है। केंद्र से कस्टमर के आधार नंबर से उनके खाते से रुपए निकाल कर दिए जाते हैं। कंपनी ने लक्ष्मणगढ़ में भी बैंक ऑफ बड़ौदा का एक ग्राहक सेवा केंद्र खोलकर राकेश कुमार को उसके संचालन की जिम्मेदारी दी गई। उसने अपने साथ नासिर, अयुब, यासीन और सुनील को काम पर रखा था। ग्राहक सेवा केंद्र पर कस्टमर को रुपए निकालकर देने के बाद एक रसीद भी दी जाती है। रसीद में कस्टमर का नाम और बैंक अकाउंट की डिटेल लिखी होती है।

गबन के रुपए स्टाफ मेंबर के अकाउंट में ट्रांसफर
लक्ष्मणगढ़ ब्रांच में मुकेश नाम के एक युवक ने अपना अकाउंट खुलवाया। उसका आधार नंबर बैंक अधिकारियों से गलती से जिला परिषद नंदुबार हाई स्कूल के खाते से लिंक हो गया। कुछ दिनों बाद युवक अकाउंट से रुपए निकलवाने के लिए ग्राहक सेवा केंद्र पर गया। रुपए निकालने के बाद जो रसीद जारी हुई। जिसमें संस्था का नाम आ रहा था। केंद्र संचालक राकेश कुमार ने सब कुछ जानते हुए भी मुकेश के आधार से उस संस्था के अकाउंट से 5 लाख 65 हजार रुपए विड्रा कर केंद्र पर काम करने वाले युवकों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जब संस्था ने इसकी शिकायत कंपनी में की, तब पूरे मामले का पता चला। थानाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि फिलहाल आशुतोष की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।