पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीडियो बनाएं ईनाम पाएं:तंबाकू छोड़ने का दें संदेश, सबसे ज्यादा लाइक और शेयर होने पर मिलेगा 5 हजार का ईनाम

नीमकाथानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र नीम का थाना में तम्बाकू मुक्त राजस्थान अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की ओर से वीडियो संदेश प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। निरोगी राजस्थान के तहत आमजन को तम्बाकू छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस अभियान में अब आमजन भी भाग लेकर ईनाम भी जीत सकते है।

सभी वर्गों के लिए प्रतियोगिता आयोजित
खंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक यादव ने बताया कि विभाग के तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के तहत ऑनलाइन वीडियो संदेश प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए आयोजित की जा रही है। इसके तहत ऑनलाइन वीडियो भेजने की अंतिम तिथि 29 मई को सुबह 10 बजे तक है।

वीडियो बनाकर किए अपलोड
डॉ. यादव ने बताया कि आमजन को तम्बाकू छोड़ने के संदेश वाला वीडियो 30 सैंकेंड से 2 मिनट तक का बनाकर सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर अपलोड करना है। वीडियो अपलोड करते समय #TobaccoFreeRajasthan, और #NTCPNHMRajasthan हैशटैग का प्रयोग करना है।

5,000 का इनाम दिया जाएगा
अपलोड किए गए पोस्ट का लिंक विभाग को https://bit.ly/NHMvideo पर अपने नाम, उम्र, पते साथ साझा करना होगा। सर्वाधिक देखे जाने वाले वीडियो, सर्वाधिक लाइक, शेयर और रिट्वीट किए गए वीडियो भेजने वाले व्यक्तियों को 5 हजार रुपए ईनाम दिया जाएगा

मेगा शपथ कार्यक्रम का आयोजन
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक यादव ने बताया कि तम्बाकू उत्पादों को इस्तेमाल नहीं करने, इनसें दूर रहने के लिए 31 मई को मेगा शपथ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। इससे आमजन सीधे जुड़ सकते है। उन्होंने आमजन से कार्यक्रम से सीधे जुड़ने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...