पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन गांवों के संग अभियान:जिला कलक्टर ने शिविर का किया औचक निरीक्षण, पेजयल और बिजली की समस्या से त्रस्त दिखी जनता

नीमकाथानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नीम का थाना की ग्राम पंचायत सिरोही में प्रशासन गांवों के संग अभियान फॉलोअप शिविर आयोजित किया गया। यह शिविर राजीव सेवा केंद्र भवन पर आयोजित किया गया। शिविर में पेयजल से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से प्राथमिकता दी गई। ग्राम पंचायत सिरोही, भगेगा, गोविंदपुरा, आगवाडी, कुरबड़ा का संयुक्त रूप से फॉलोअप शिविर ग्राम सिरोही में आयोजित किया गया।

शिविर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिला कलक्टर
इस दौरान जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने शिविर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों ने शिविर में उत्साह से भाग लिया। कलेक्टर चतुर्वेदी ने बताया कि आज पांच ग्राम पंचायतों का फॉलोअप शिविर ग्राम सिरोही में आयोजित किया गया है।

समस्याओं का निस्तारण सरकार का लक्ष्य-कलक्टर
शिविर के निरीक्षण के दौरान जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का निस्तारण के लिए तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस दौरान सभी विभागों की प्रगति रिपोर्ट जांची गई। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि फॉलोअप शिविर के माध्यम से जनता जनार्दन के कार्यों का त्वरित निस्तारण हो। इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाए और आमजन की समस्याओं का निस्तारण करना सरकार का लक्ष्य है।

पेयजल और विद्युत कटौती से जनता त्रस्त
कलक्टर अविचल ने बताया कि इस बार तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है। तेज गर्मी से आमजन त्रस्त है। ऐसे में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान है। कृषि उत्पादन क्षेत्रों में बिजली कटौती से किसानों की फसल जलाभाव में जल रही है। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। वही, जिले में पानी की समस्या गहराती ही चली जा रही है। लोग एक एक बूंद के संघर्ष कर रहे है। जिले में 185 ट्यूबबेल स्वीकृत हुए है। उपखंड क्षेत्र नीम का थाना में 27 ट्यूबबेल ड्रिल होने है। अभी तक 19 ट्यूबबेल ड्रिल किए जा चुके है।

कई अधिकारी और कर्मचारी रहे मौजूद
इस दौरान एसडीएम बृजेश गुप्ता, तहसीलदार सत्यवीर यादव, बीडीओ राजू राम सैनी, प्रधान मंजू यादव, सरपंच जय प्रकाश, जय सिंह, लक्ष्मण सिंह, बबली मीणा,पूर्व सरपंच वीरेंद्र यादव सहित समस्त विभाग के अधिकारी व कर्मचारी और ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...