पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Market Watch
  • SENSEX52344.450.04 %
  • NIFTY15683.35-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47122-0.57 %
  • SILVER(MCX 1 KG)68675-1.23 %
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Somewhere The Vaccination Was Going Slow Due To A Disturbance In The Server And Somewhere The Wait For The Vaccine, Today Vaccination Is Being Done At 78 Sets In The District.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन के चक्कर में भूले सोशल डिस्टेंसिंग:कहीं सर्वर में गड़बड़ी से धीमा चल रहा था वैक्सीनेशन तो कहीं वैक्सीन आने का इन्तजार, आज जिले में 78 सेटरों पर हो रहा वैक्सीनेशन

पाली।11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संचेती धर्मशाला में वैक्सीने लगाने के लिए लगी कतार। - Money Bhaskar
संचेती धर्मशाला में वैक्सीने लगाने के लिए लगी कतार।

शहर सहित जिले भर में बुधवार को 78 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन शुरू हुआ। 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों में टीकाकरण को लेकर खासा उत्साह देखा गया। शहर के संचेती धर्मशाला, नाडी मोहल्ला व टैगोर नगर स्वास्थ्य केन्द्र में युवाओं की कतार नजर आई। संचेती धर्मशाला सहित कई सेंटरों पर सर्वर धीमे चलने की समस्या के चलते वैक्सीनेशन का काम धीमा चलता मिला। नाडी मोहल्लो, टैगोर नगर स्वास्थ्य केन्द्र में भी टीका लगवाने के लिए युवाओं की कतार नजर आई। ऐसे में सवाल उठता हैं कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने आए युवा इतनी भीड़ में कहीं कोरोना की चपेट में न आ जाए।

संचेती धर्मशाला में लगी रही भीड़

शहर के संचेती धर्मशाला व टैगोर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर टीका लगवाने के लिए लोगों की कतार लगी रही। सोशल डिस्टेंसिंग यहां नजर नहीं आई। ऐसे में सवाल उठता हैं कि वैक्सीन लगाने आए ये युवा कही इतनी भीड़ में कहीं कोरोना की चपेट में न आ जाए। क्योंकि अभी कोरोना कम हुआ हैं खत्म नहीं।

यहां साढ़े दस बजे तक नहीं पहुंची वैक्सीन

शहर के बांगड़ अस्पताल सखी सेंटर के निकट वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह साढ़े नौ बजे वैक्सीनेशन शुरू होना था लेकिन यहां सुबह साढ़े दस बजे तक वैक्सीन नहीं पहुंची। ऐसे में यहां लोग वैक्सीन आने का इन्तजार करते नजर आए। यहां कार्यरत चिकित्साकर्मी ने बताया कि वैक्सीन खत्म हो गई। इसलिए लेने गए हैं। आते ही वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया जाएगा। यहां 45 प्लस के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा था।

शहर में सात केन्द्रों पर हो रहा वैक्सीनेशन

शहर के संचेती धर्मशाला, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नाडी मोहल्ला, हाउसिंग बोर्ड, प्रताप नगर, टैगोर नगर, मंडिया रोड पर बुधवार को 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन लगाई जा रही थी। बांगड़ अस्पताल परिसर में सखी सेंटर के निकट वैक्सीनेशन सेंटर पर 45 प्लस के आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। 18 प्लस के युवाओं को जिनके स्लॉट अलॉट हुए उनका ही वैक्सीनेशन किया गया।

प्रत्येक सेंटर को दिया 250 का लक्ष्य

शहरी क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेटरों पर 250 वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई हैं। कई सेंटरों पर वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी होने के चलते शाम तक उन सेंटरों पर 250 लोगों का वैक्सीनेशन पूरा होगा या नहीं इसको लेकर भी संशय हैं।

बांगड़ अस्पताल परिसर सखी सेंटर के निकट वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन आने का इन्तजार करते लोग। यहां 45 प्लस के लोगों को वैक्सीन लग रही हैं।
बांगड़ अस्पताल परिसर सखी सेंटर के निकट वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन आने का इन्तजार करते लोग। यहां 45 प्लस के लोगों को वैक्सीन लग रही हैं।
नाडी मोहल्ला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीन लगाने के लिए खड़े लोग।
नाडी मोहल्ला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वैक्सीन लगाने के लिए खड़े लोग।
खबरें और भी हैं...