पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60356.54-0.66 %
  • NIFTY18053.85-0.33 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

बेटियों की शादी में पिता के साथियों ने किया कन्यादान:6 दिन पहले हुई हेड कॉन्स्टेबल की मौत, साथी पहुंचे तो रो पड़ीं दुल्हन बहनें

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ममता और कविता की शादी में उनके पिता के थाने के स्टाफ ने निभाई रस्म।

राजसमंद के पुलिसकर्मियों ने अपने दिवंगत साथी की बेटियों का कन्यादान कर बड़ा दिल दिखाया है। दोनों बेटियों की शादी से 6 दिन पहले उनके पिता (हेड कॉन्स्टेबल) कैंसर से जंग हार गए थे। रविवार शाम को शादी हुई तो उनके पिता के साथियों ने 2 लाख रुपए इकट्‌ठा कर कन्यादान किया। यह देखकर दोनों बहनें भी अपने आंसू नहीं रोक पाईं।

कैंसर पीड़ित हेड कॉन्स्टेबल मांगीलाल सरगरा कांकरोली थाने में तैनात थे। उनकी बेटी ममता व कविता की 28 नवंबर को शादी तय थी। शादी से 6 दिन पहले मांगीलाल की मौत हो गई। परिवार में खुशी का माहौल गम में बदल गया। 28 नवंबर को देसूरी में सादगी भरे समारोह में ममता व कविता ने फेरे लिए। राजसमंद के कांकरोली थाने के ASI जसवंतसिंह, कॉन्स्टेबल दिनेश कुमार, अरविंद कुमार, जीत राम, लीलादेवी भी पहुंचे। उन्होंने 2.11 लाख रुपए का कन्यादान किया।

हेड कॉन्स्टेबल मांगीलाल सरगरा की 23 नवंबर को कैंसर की वजह से मौत हो गई थी।
हेड कॉन्स्टेबल मांगीलाल सरगरा की 23 नवंबर को कैंसर की वजह से मौत हो गई थी।

कांकरोली (राजसमंद) थाना प्रभारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि मुंह के कैंसर के चलते फरवरी से मांगीलाल सरगरा छुट्टी पर चल रहे थे। उनकी बेटी की शादी में कन्यादान कर थाने के स्टाफ ने अपना कर्तव्य निभाया है।

थाने के स्टाफ ने जुटाए रुपए
कांकरोली थाने में करीब 45 लोगों का स्टाफ है। सभी सहमत हुए कि उनकी बेटियों की शादी में हमें कन्यादान करना चाहिए। किसी पर कोई दबाव नहीं था। थाने के सभी पुलिसकमियों ने अपनी श्रद्धा अनुसार सहयोग राशि दी।

(फोटो-वीडियो सहयोग - प्रहलाद चारण, देसूरी)

खबरें और भी हैं...