पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Said We Had Promised To Regularize Contractual Workers In The Election Manifesto, I Raised The Issue In The Cabinet, It Will Be Resolved Soon

आंदोलनकारी संविदाकर्मियों के पक्ष में उतरे मंत्री हेमाराम:बोले- तीन साल हो गए, हमने वादा किया था; नियमित करने का, इसलिए धरने पर बैठे

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वन और पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी। (फाइल फोटो)

सरकारी सेवा में नियमित करने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे संविदाकर्मियों के पक्ष में अब सचिन पायलट समर्थक वन व पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी उतर गए हैं। चौधरी ने संविदाकर्मियों को नियमित करने की पैरवी की है। पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में भी यह मामला उठाया था।
हेमाराम चौधरी ने कहा- संविदाकर्मियों को नियमित करने का हमने चुनाव घोषणा पत्र में वादा ​किया था। इसी वजह से वे लोग धरने पर बैठे हैं। मैंने मंत्री बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में ही संविदाकर्मियों को नियमित करने का मुद्दा रखा। तीन साल हो गए। हमारे घोषणा पत्र में वादा था। इस वजह से ही वे लोग धरने पर बैठे हैं। बैठक में मुख्यमंत्री ने सर्विस कैडर बनाकर जल्द हल करने का आश्वासन दिया है। मुझे उम्मीद है। जल्द इस पर फैसला होगा।
हेमाराम विधानसभा में भी उठा चुके मुद्दा
हेमाराम चौधरी संविदा कर्मियों को नियमित करने की मांग पहले भी कई बार उठा चुके हैं। विधानसभा में भी कई बार उन्होंने घोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुसार संविदाकर्मियों को नियमित करने का मुद्दा उठाया था।

लंबे समय से आंदोलन पर
प्रदेश के अलग-अलग विभागों में करीब एक लाख के आसपास संविदाकर्मी हैं। ये लंबे समय से नियमित करने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस ने घोषणा पत्र में संविदाकर्मियों की समस्याओं का समाधान करने का वादा किया था। अब संविदाकर्मी वादा पूरा करने की मांग कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर संविदाकर्मी महीने भर से जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...