पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में BJP राष्ट्रीय पदाधिकारियों का 3 दिवसीय चिन्तन शुरु:नड्डा ने किया रोड-शो, आमेर में जनसभा, होटल में ली राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में BJP राष्ट्रीय पदाधिकारियों का 3 दिवसीय चिन्तन शुरु

BJP की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक जयपुर के दिल्ली रोड पर कूकस स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस में गुरुवार से शुरु हो गई है। इससे पहले आमेर में नड्डा ने स्वागत के लिए बने बड़े मंच पर खड़े होकर जनसभा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान की जनता गहलोत सरकार को अलविदा कहने का मन बना चुकी है। करौली और दूसरी घटनाएं बताती हैं कि राज्य में प्रशासन नाम की चीज नहीं रह गई है। जनता की अपेक्षाओं का निरादर और तिरस्कार यहां हुआ है। आम आदमी आतंकित और तकलीफ में है। केन्द्र में बीजेपी की सरकार है। जहां से आशीर्वाद मिल रहा है। उसे यहां भी धरातल पर उतारना और कमल खिलाना जरूरी है। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं और जनता से भी नारे लगवाकर पूछा-कमल खिलाएंगे कि नहीं। तो आवाज 'हाँ' में आई।

वसुंधरा राजे को जय श्री राम

21 मई तक चलने वाली इस तीन दिवसीय बैठक में देश के राजनीतिक हालात पर पार्टी का चिन्तन हो रहा है। पहले दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से कूकस तक बड़ा रोड शो किया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आमेर में बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया। बड़ा मंच लगाकर नड्डा का हाथियों से माला पहनवाकर स्वागत करवाया गया। नड्डा को जयपुरी लाल चूंदड़ी का पाग पहनाया गया। इस दौरान जेपी नड्डा के साथ वसुंधरा राजे को भी पूनिया ने जनसभा में सार्वजनिक रूप से राम-राम की।

20 मई को होगा पीएम मोदी का सम्बोधन

शुक्रवार को सुबह 10 बजे उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के टॉप लीडर्स का सम्बोधन होगा। देशभर के 136 शीर्ष बीजेपी नेता इस बैठक में हिस्सा लेंगे। जिनमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, कोषाध्यक्ष, सभी मोर्चों के अध्यक्ष, सभी राज्यों के प्रदेशाध्यक्ष, सभी राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री, संगठन महामंत्री, कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री शामिल हैं। राजस्थान के लिहाज से यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है कि बीजेपी राजस्थान को किसी भी हाल में जीतना चाहती है। देश में राजस्थान और छत्तीसगढ़ दो ही राज्यों में अब कांग्रेस की सरकारें बची हैं। इन दोनों को जीतने की सही रणनीति बनाकर ही बीजेपी 2023 में कांग्रेस मुक्त भारत का सपना पूरा कर सकेगी। ऐसा पार्टी का विचार है।

जयपुर रोड शो से पहले दिल्ली में वंशवादी राजनीतिक पार्टियों पर निशाना

डेढ़ साल पहले ही चुनावी मोड में आई बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पिछले 2 महीनों में राजस्थान का यह तीसरा दौरा है। इससे पहले सवाईमाधोपुर, हनुमानगढ़ में नड्डा बैठकें कर चुके हैं।

बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके करुणा का स्वागत करतीं मेयर सौम्या गुर्जर
बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके करुणा का स्वागत करतीं मेयर सौम्या गुर्जर

बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों का जयपुर आना जारी

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीनियर बीजेपी नेताओं का जयपुर आना जारी है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा, राष्ट्रीय मंत्री पंकजा गोपीनाथ मुंडे,राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश सह प्रभारी भारती बेन सियाल, राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ, लद्दाख के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पनु चौक स्टेनजीन और सिक्किम के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष दल बहादुर चौहान का जयपुर आने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह पहले ही जयपुर पहुंच चुके हैं। 136 नेताओं में से करीब 70 नेता एयरवे से आ रहे हैं। जबकि बाकी नेता ट्रेन और दिल्ली रोड से सड़क मार्ग से खुद की गाड़ी से सीधा कार्यक्रम स्थल पर होटल पहुंच रहे हैं।

दिल्ली रोड पर कूकस में 5 स्टार होटल लीला पैलेस में होगा 3 दिवसीय चिन्तन।
दिल्ली रोड पर कूकस में 5 स्टार होटल लीला पैलेस में होगा 3 दिवसीय चिन्तन।

अगले दो दिन का कार्यक्रम

20 मई - सुबह 10 बजे से सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेशाध्यक्ष, संगठन मंत्रियों, राज्यों के संगठन प्रभारी और सह प्रभारियों की बैठक होगी। बैठक का उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे। PM मोदी का वर्चुअल संबोधन होगा। इस दिन कुल 4 सत्र होंगे। समापन सत्र को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। जिनमें अलग-अलग विषयों पर चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता और समापन उद्बोधन भी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ही करेंगे। शाम 6 बजे तक बैठकें चलेंगी। जेपी नड्डा शाम 7 बजे जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में सुंदर सिंह भण्डारी पर पुस्तक का विमोचन करेंगे। बिड़ला ऑडिटोरिय में जयपुर के इंटेलेक्चुअल्स यानी प्रबुद्धजन से संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसमें सीए, एडवोकेट, डॉक्टर, कलाकार, पूर्व सैनिक, रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस, इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन, एनजीओज़ समेत अलग-अलग कैटेगरी के प्रतिनिधि शामिल होंगे। 20 मई की शाम 6 बजे से अलग-अलग राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री-महामंत्रियों की बैठक होटल लीला पैलेस में शुरु होगी।

21 मई - सभी राज्यों के प्रदेश संगठन मंत्री-महामंत्री सुबह 9 बजे से बैठक शुरू करेंगे। शाम 4 बजे तक बैठक रहेगी। इसके बाद एक राजनीतक प्रस्ताव भी पार्टी की ओर से जारी किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...