पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुत्ते से बेरहमी पर KBC में रो पड़े जॉन अब्राहम:बोले- अलवर में एक कुत्ते के 3 पैर काटने की घटना देखकर डिस्टर्ब हो गया

अलवर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अलवर के रैणी में 5 महीने पहले कुत्ते को बांधकर उसके तीन पैरों को एक-एक करके कुल्हाड़ी से काटने का मामला फिर चर्चा में है। शुक्रवार को टेलीकास्ट हुए केसीबी के एपिसोड में एक्टर जॉन अब्राहम ने इस घटना का जिक्र किया। कुत्तों के साथ होने वाली इस क्रूरता का जिक्र करते हुए वो रो पड़े। उन्होंने सख्त कानून बनाने की भी मांग की।

घटना को रिकॉल करते हुए जॉन अब्राहम ने केबीसी में कहा- जब भी ऐसी घटना के बारे में सुनता या वीडियो देखता हूं तो रोने लगता हूं। फिर मैं अपने दोस्त मीत को फोन करता हूं। अलवर में एक कुत्ते को बांधकर उसके पैर काट दिए गए। ऐसी घटनाओं से बहुत डिस्टर्ब हो जाता हूं। वहां की पुलिस अफसर को फोन कर बोलता हूं कि उसे अरेस्ट करो। जो उसने किया वो गलत किया। किसी आदमी को मैनहुड दिखाने के लिए जानवर को मारने की जरूरत क्या है। मैं तो कुछ भी तोड़ सकता हूं। बाइक उठा लेता हूं। आदमी को भी तोड़ सकता हूं, लेकिन जानवर और इंसान पर हाथ नहीं उठाता हूं। एक बेजुबान को मारकर आपको क्या मिलेगा। इसलिए मैं मीत को फोन करता हूं। जो मेरी काफी मदद करता है। इसको लेकर जो कानून है, उसे 1960 से आज तक नहीं बदला है। इसे बदलने की जरूरत है।

कुत्ते के पैर काटने की घटना
रैणी कस्बा निवासी अशोक पुत्र कालूराम मीणा ने एक कुत्ता पाल रखा था। 5 महीने पहले शाम साढ़े सात बजे बाबू पुत्र मिड्या मीणा, संतोष पुत्र बाबू मीणा, सोनू व जीतू पुत्रान कृपाल मीणा उसके कुत्ते को खेत से उठा ले गए। आरोपियों ने धारदार हथियार से उसके 3 पैर काट दिए। इसके बाद करीब 2 घंटे तक कुत्ते को तड़पाते रहे। पता चलने पर कुत्ते का मालिक उनके यहां पहुंचा तो आरोपी उसे मारने को दौड़े। इस दौरान घायल कुत्ते का काफी खून बह चुका था। आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। पीड़ित ने बताया था कि आरोपियों को अंदेशा था कि कुछ दिन पहले उनकी बकरी के बच्चे को उसका कुत्ता उठा ले गया था। हकीकत में मेमने को गली का कुत्ता ले गया था। इसलिए कुत्ते को बांधकर एक-एक करके उसके तीन पैरों को कुल्हाड़ी से काट डाला। कुत्ता तड़पता रहा। उनलोगों को दया नहीं आई। आखिर कुत्ता मर गया था। पुलिस ने घटना के संबंध में एक ही परिवार के 4 लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया था।

पहले भी सामने आया था जॉन का स्टेटमेंट
घटना के 6 दिन बाद भी जॉन अब्राहम का स्टेटमेंट सामने आया था। उन्होंने कहा थी कि यह वीडियो देखने के बाद वे पूरी रात सो नहीं सके। इसके बाद उन्होंने अलवर एसपी तेजस्वनी गौतम से फोन पर बात की। फिर खुद एक वीडियो शेयर कर लोगों से अपील की है कि जानवर भी आदमी की तरह होते हैं। उन्हें प्यार के अलावा कुछ नहीं चाहिए।

कुत्ते के 3 पैर कुल्हाड़ी से काटे:बकरी का बच्चा गायब हुआ तो चार लोग पड़ोसी के पालतू कुत्ते को उठाकर लाए और जान ले ली

खबरें और भी हैं...