पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Delhi Police Caught The Infamous Miscreant Of Jodhpur, Supplier Of Lawrence Gang Selling Weapons By Showing Videos On Facebook

फेसबुक से बेच रहे हाईटेक हथियार:लॉरेंस गिरोह के बदमाश का पाकिस्तान से लिंक, दिल्ली पुलिस ने फर्जी ग्राहक बनकर की डील

जयपुर10 महीने पहलेलेखक: रणवीर चौधरी
  • कॉपी लिंक
आरोपी हितेश सिंह उर्फ लंगड़ा।

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर हथियार बेचने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस गिरोह के एक बदमाश को पकड़ा है। बदमाश हितेश ठाकुर जोधपुर का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने उसे दो दिन पहले गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई पूछताछ में बदमाश का पाकिस्तान लिंक सामने आया। इसके बाद दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो गई। उसके मोबाइल में पाकिस्तान से जुड़े कुछ लोगों के मोबाइल नंबर भी मिले हैं। बदमाश हितेश ठाकुर को पकड़ने के लिए पुलिस को फर्जी ग्राहक बन हथियारों की डील करनी पड़ी। आरोपी जैसे ही डिलीवरी देने पहुंचा दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हितेश के मोबाइल की फोरेंसिक जांच की तो उसके पाकिस्तान से भी लिंक होने का खुलासा हुआ है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट लंबे समय से हितेश ठाकुर उर्फ लंगड़ा पर नजर रख रही थी। इस पर दिल्ली पुलिस की टीम ने फेसबुक पर हथियार बेचने वाले प्रोफाइल की जांच कर जोधपुर के हितेश ठाकुर उर्फ लंगड़ा से फेसबुक पर सम्पर्क किया। पुलिस ने फेसबुक पर फर्जी ग्राहक बनकर हथियार लेने के लिए सौदा किया। दोनों के बीच वॉट्सऐप पर बातचीत भी हुई। इसके बाद आरोपी ने हथियार के फोटो और वीडियो भी भेजे। आरोपी के कहने पर पुलिस ने उसके बैंक खाते में कुछ एडवांस रुपए जमा करवाए। हथियार की डिलीवरी के लिए हरियाणा के मानेसर में आते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

मोबाइल में मिला पाकिस्तानी लिंक
पुलिस को मोबाइल जांच में पाकिस्तानी लिंक मिला है। इसमें पाकिस्तान के कुछ लोगों के नंबर भी हैं। पुलिस यह भी दावा कर रही है कि हथियारों को लेकर भी पाकिस्तान लिंक मिल सकता है। पुलिस ने आरोपी से बरामद मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं।

किताब चुराकर पहला जुर्म फिर कॉन्ट्रैक्ट किलर बन गया
जोधपुर के हितेश सिंह उर्फ लंगड़ा के खिलाफ शहर के प्रतापनगर, शास्त्रीनगर, सरदारपुरा, उदयमंदिर थानों में 11 मामले दर्ज हैं। हितेश ने अपने दोस्त के साथ मिलकर दुकान से किताब व रुपए चुराकर पहली वारदात की थी। इसके बाद उसने बाइक चोरी और बाद में एक डकैत के सम्पर्क में आने के बाद कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करने लगा। इसके बाद उसे राजस्थान के ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के हाई प्रोफाइल कारोबारी की हत्या का टास्क मिला। कारोबारी के बच जाने के बाद आरोपी ने एक टोल टैक्स बूथ पर डकैती भी की थी।

फेक प्रोफाइल से बेचते हथियार
डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि फेसबुक पर हथियार बेचने के सबसे ज्यादा प्रोफाइल लॉरेंस गैंग के हैं। आरोपी फेसबुक पर फेक प्रोफाइल बनाकर हथियार बेचते थे। फेसबुक पर रोहिणी कोर्ट शूट आउट में गैंगस्टर जितेंद्र सिंह मान उर्फ गोगी को शूट करने के बाद दिल्ली में बड़े पैमाने पर खून बहने की धमकी दी गई थी। इस पर पुलिस ने एक मुकदमा अपनी तरफ से दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।